Israel Gaza War Update: बीते रोज यानी 95वें दिन इजराइल और गाजा वॉर में क्या-क्या हुआ? 10 बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2052166

Israel Gaza War Update: बीते रोज यानी 95वें दिन इजराइल और गाजा वॉर में क्या-क्या हुआ? 10 बड़ी बातें

Israel Gaza War Update: इजराइल और गाज के बीच जंग जारी है. कल वॉर को 95वें दिन हो गए हैं. ऐसे में हम आपको बीते रोज घटी घटनाओं की पूरी जानकारी देने वाले हैं. तो आइये जानते हैं.

Israel Gaza War Update: बीते रोज यानी 95वें दिन इजराइल और गाजा वॉर में क्या-क्या हुआ? 10 बड़ी बातें

Israel Gaza War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. इस जंग को 90 दिन से ज्यादा हो गए हैं. ऐसे में हम आपको बीते रोज 95वें दिन हुई सभी घटनाओं के बारे में जानकारी देने वाले हैं तो आइये जानते हैं

1- फ़िलिस्तीनी प्रधान मंत्री मोहम्मद शतायेह ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी हस्तक्षेप के बावजूद, इज़राइल फ़िलिस्तीनी टैक्स फंड को रोक रहा है.
2- गाजा के लिए संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ मानवतावादी और पुनर्निर्माण समन्वयक सिग्रीड काग जॉर्डन में मौजूद होंगे. इज़राइल द्वारा संयुक्त राष्ट्र के अन्य कर्मचारियों को वीज़ा देने से इनकार करने के बाद दिसंबर में उन्हें नए पद पर नियुक्त किया गया था.
3- फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि 7 अक्टूबर से गाजा पट्टी पर जारी इजरायली बमबारी में कम से कम 23,084 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 58,926 अन्य घायल हुए हैं.
4- इजरायली हवाई हमले में सोमवार को दक्षिणी लेबनान के खेरबेट सेलेम गांव में एक हिजबुल्लाह कमांडर की मौत हो गई, जिसकी पहचान हिजबुल्लाह ने विसम ताविल के तौर पर की है.
5- निवासियों ने कहा कि इजरायली बलों ने सोमवार को जमीनी झड़पों के बीच खान यूनिस के पूर्वी हिस्से और मध्य गाजा पट्टी पर बमबारी की है.
6- इज़राइल ने कहा कि सोमवार को गाजा में उसके चार सैनिक मारे गए हैं, जिससे वहां युद्ध में उसका कुल नुकसान 182 हो गया है.
7- संयुक्त राज्य अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि गाजा में नागरिकों की मौत की तादाद "बहुत अधिक" है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गाजा के लोगों तक सहायता पहुंचाई जानी चाहिए.
8- अल-उला के नखलिस्तान शहर में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, ब्लिंकन ने कहा कि संबंधों को सामान्य बनाने के इजरायल के लक्ष्य के लिए उन्हें अभी भी अरब नेताओं के बीच समर्थन मिला है.
9- इज़रायली सेना ने सोमवार को तुलकेरेम शहर के पूर्व में इक्ताबा शहर में तीन युवा फिलिस्तीनी पुरुषों: 22 वर्षीय यूसुफ अली अल-खोली, 23 वर्षीय अहद सलमान मौसा और 24 वर्षीय तारिक अमजद शाहीन की गोली मारकर हत्या कर दी, चौथे को हिरासत में ले लिया गया है.
10- एक इजरायली सैनिक ने पहले एक शख्स को गोली मारी और फिर उसे वाहन से कुचल दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Trending news