Iran Bus Accident: ईरान में भीषण सड़क हादसा; बस से टकराई ट्रक, गई नौ लोगों की जान
Advertisement

Iran Bus Accident: ईरान में भीषण सड़क हादसा; बस से टकराई ट्रक, गई नौ लोगों की जान

Iran Bus Accident: रॉयटर्स के मुताबिक, तीर्थयात्रियों से भरी बस पाक जगह कर्बला की ओर जा रही थी. कर्बला शहर शिया मुस्लिमों के लिए सबसे पाक जगह मानी जाती है. ये शहर बगदाद से 88 किलोमीटर दूर स्थित है. 

Iran Bus Accident: ईरान में भीषण सड़क हादसा; बस से टकराई ट्रक, गई नौ लोगों की जान

Iran Bus Accident: ईरान के नासिरिया शहर में 28 अगस्त को तीर्थयात्रियों से भरी बस और ट्रक की टक्कर हो गई. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं. रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर में लगभग 31 लोग घायल हुए है. जिनमें से 5 की हालत बेहद गंभीर है. रॉयटर्स के मुताबिक, तीर्थयात्रियों से भरी बस कर्बला की ओर जा रही थी. 

वहीं AFP की एक रिपोर्ट के मुताबिक,  25 अगस्त को ईरान में एक मिनी बस खड्डे में गिर गई थी. इस हादसे में कुल 10 लोगों की मौत हो गई थी. ईरान की सरकारी न्यूज मीडिया IRNA के मुताबिक, इमरजेंसी सर्विस के प्रवक्ता वाहिद शादिनिया ने कहा, "दुर्घटना 25 अगस्त को पूर्वी अजरबैजान प्रांत के वरजाघन शहर के पास हुई थी."

यह भी पढ़ें: स्कूल ने 14 लड़कियों को कर दिया गंजा, ठीक से हिजाब नहीं पहनने का है इल्जाम

ईरानी अधिकारियों ने बताया, हादसे का शिकार हुई मिनी बस पहाड़ी क्षेत्र से गुजरकर टूरिस्ट प्लेस की तरफ जा रही थी. तभी अचानक किसी वजह से बस खाई में गिर गई. शादिनिया ने बताया, "हादसे में ड्राइवर सहित 10 लोगों की मौत हो गई और आठ घायल हो गए थे. अगर लोगों ने सीट बेल्ट बांधी होती तो मरने वालों के संख्या कम होती."

BBC रिपोर्ट के मुताबिक, कर्बला शहर शिया मुस्लिमों के लिए सबसे पाक जगह मानी जाती है. ये शहर बगदाद से 88 किलोमीटर दूर स्थित है. मक्का से के बाद कर्बला इस्लाम मजहब के लिए पाक जगह है. यहां कर्बला की जंग हुई थी. इस जगह इमाम हुसैन का मजार है. 

Zee Salaam

यह भी पढ़ें: 82 देशों के नागरिकों को UAE जाने के लिए नहीं लेना होगा वीजा;लिस्ट में कहां है भारत

Trending news