मुस्लिम देशों के साथ मोदी ने ऐसा क्या किया; कांग्रेस नेता शशि थरूर भी हुए कायल
Advertisement

मुस्लिम देशों के साथ मोदी ने ऐसा क्या किया; कांग्रेस नेता शशि थरूर भी हुए कायल

Tharoor on Muslim Country: कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने पीए मोदी की तारीफ की है. उनका कहना है कि मोदी सरकार में मुस्लिम मुल्कों से रिश्ते बेहतर हुए हैं. 

 

मुस्लिम देशों के साथ मोदी ने ऐसा क्या किया; कांग्रेस नेता शशि थरूर भी हुए कायल

Tharoor on Muslim Country: कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. थरूर ने भाजपा की अगुआई वाली केंद्र सरकार की मुस्लिम देशों तक पहुंच और उनसे अच्छे रिश्ते के बारे में तारीफ की है. थरूर का कहना है कि मोदी सरकार में मुस्लिम देशों से रिश्ते अच्छे हुए हैं. थरूर ने भारतीय जनता पार्टी की अगुआई वाली सरकार की विदेश नीति की तारीफ की है. 

विदेश मंत्री रह चुके थरूर

शशि थरूर कांग्रेस सरकार में विदेश मंत्री रह चुके हैं. एक प्रोग्राम में शरूर ने कहा कि "विदेश नीति को लेकर मैं मोदी शासन का आलोचक हुआ करता था, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने सभी मोर्चों पर बेहतर ढंग से काम किया है." 

मुस्लिम देशों से रिश्ते बेहतर

थरूर ने आगे कहा कि "मुझे याद है कि पीएम मोदी ने पहले साल में 27 देशों का सफर किया है. इसमें एक भी मुस्लिम देश नहीं थे. कांग्रेस सांसद रहते हुए मैंने ये मुद्दा उठाया भी था, लेकिन अब मुझे यह कहते हुए खुशी होती है कि अब जो उन्होंने इस्लामिक देशों तक पहुंच के लिए किया है, वह शानदार है. यह इससे बेहतर नहीं हो सकता. बड़े मुस्लिम देशों से हमारे ताल्लुक इतने अच्छे कभी नहीं थे. मैं खुशी से अपनी पुरानी आलोचना वापस लेता हूं." 

जी20 में भारत ने अच्छा काम किया 

थरूर ने जी20 को लेकर किए गए कामों की भी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि "भारत ने काफी अच्छे तरीके से इस मौके का फायदा उठाया है और भारत ने खास मौजूदगी दर्ज कराई है. अब दुनिया भारत को और नजरअंदाज नहीं कर सकती. पीएम मोदी की विदेश नीति पहले से बेहतर हुई है."

चीन के साथ रिश्ते पर घेरा

चीन के साथ रिश्ते पर थरूर ने भारत सरकार को घेरा है. थरूर का कहना है कि "सरकार ने चीन को भारत में घुसपैठ करने के लिए फ्री पास दे दिया है. चीन को लेकर भारत सरकार के पास कोई खास नीति नहीं है. संसद में चीन पर कोई बात नहीं होती. चीनी एप्स पर बैन सिर्फ दिखावा था." 

भाजपा ने शशि थरूर के कमेंट का स्वागत किया है. पार्टी के आईटी प्रमुख ने कहा है कि "आखिरकार शशि थरूर ने सच बोल दिया"

Trending news