इसराइल ने रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना; एक ही परिवार के 19 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1939515

इसराइल ने रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना; एक ही परिवार के 19 लोगों की मौत

Hamas Israel War: हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था, जिसमें 1400 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इस हमले में 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, लेकिन हाल में ही इजराइल ने हमले तेज कर दिए हैं.

इसराइल ने रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना; एक ही परिवार के 19 लोगों की मौत

Hamas Israel War: हमास और इसराइल के बीच पिछले 25 दिनों से जंग जारी है. हाल ही के दिनों में गाजा पर इसराइल ने हमले तेज कर दिए हैं. इस हमले में अब तक 10 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इसी बीच इसराइल ने उत्तरी गाजा पट्टी के जबालिया रिफ्यूजी कैंप को निशाना बानाया, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 लोग घायल हो गए हैं. इस हमले में एक इंजीनियर के परिवार के 19 सदस्य मारे गए हैं. अलजजीरा ने इस खबर की तस्दीक की है. 

मोहम्मद कुमसन अल जजीरा में थे ब्रॉडकास्ट इंजीनियर 
अल-जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक,  इंजीनियर मोहम्मद अबू अल-कुमसन ने जबालिया रिफ्यूजी कैंप पर इसराइली हवाई हमलों में अपने वालिद और दो बहनों समेत परिवार के 19 सदस्यों की जान चली गई है. 31 अक्टूबर को हुए इस हमले को इस लड़की का अब तक का सबसे बड़ा नरसंहार बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोहम्मद कुमसन अल जजीरा में ब्रॉडकास्ट इंजीनियर थे. 

अल-जजीरा ने हमले की निंदा
जबालिया रिफ्यूजी कैंप पर हमले की अल-जजीरा ने निंदा की है. अल-जजीरा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "हम जघन्य और अंधाधुंध इसराइली बमबारी की कड़ी निंदा करते हैं, इस हमले में हमारे समर्पित एसएनजी इंजीनियर, मोहम्मद अबू अल-कुम्सन के परिवार के 19 सदस्यों की मौत हो गई, यह बेहद दुखद और माफ करने वाला नहीं है."

गाजा के प्रवक्ता ने बताया नरसंहार
मीडिया रिपोर्ट में आगे कहा गया है, "जबलिया नरसंहार के दौरान मोहम्मद ने अपने पिता, दो बहनों, आठ भतीजों और भतीजियों, उनके भाई, उनके भाई की पत्नी और उनके चार बच्चों, उनकी भाभी और एक चाचा को खो दिया. " इस हमले के बाद, उधर गाजा के प्रवक्ता इयाद अल-बजुम ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "इन इमारतों में सैकड़ों नागरिक रहते हैं. इसराइल ने इस इलाके को पूरी तरह से तबाह कर दिया है. यह नरसंहार है."

Zee Salaam

Trending news