Gaza War News: इजराइली सैनिकों ने आम नागरिकों को गोलियों से भूना, स्कूल में मिला लाशों का अंबार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2030665

Gaza War News: इजराइली सैनिकों ने आम नागरिकों को गोलियों से भूना, स्कूल में मिला लाशों का अंबार

Israel-Gaza War News: इजराइल और गाजा वॉर के बीच कई तस्वीरें ऐसी सामने आ रही हैस, जो इजराइली सेना पर कई सवाल उठाती है. अब एक और मामला सामने आया है.

Gaza War News: इजराइली सैनिकों ने आम नागरिकों को गोलियों से भूना, स्कूल में मिला लाशों का अंबार

Israel-Gaza War News: आरोप लगते आ रहे हैं कि इजराइली सेना आम लोगों को अपनी गोलियों का निशाना बना रही है. अब बीते रोज एक मामला सामने आया है, एक क्लासरूम में लोगों के लाशें मिली हैं. कुछ दीवारों पर गोलियों के निशान पड़े हुए थे. जिससे साफ होता है कि यहां फायरिंग की गई थी और इन लोगों को मारा गया था. विस्थापित परिवार उत्तरी गाजा में जबालिया शेल्टर कैंप के पश्चिम में यूएन के जरिए चलाए जा रहे शादिया अबू ग़ज़ाला स्कूल में पनाह ले ले रहे थे, तभी इज़रायली सैनिक इमारत में घुस गए और निहत्थे और निर्दोश लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी.

वायरल हो रहा है वीडियो

कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं. अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये तस्वीरें 13 दिसंबर की हैं. इस मामले को लेकर कई लोग सामने आए हैं और इजराइली सैनिकों के जरिए कए गए नरसंहार को बताया है. चश्मदीदों ने कहा कि महिलाओं, बच्चों और नवजातों सहित कई लोगों को स्कूल में पनाह लेने के दौरान इजरायली बलों ने गोलियों से भून दिया.

लोगों ने बयान किया मंजर

पीड़ितों में से एक के पिता ने कहा कि वह अपनी पत्नी और छह बच्चों के साथ सो रहे थे जब इजरायली सैनिकों ने स्कूल पर "अचानक हमला" कर दिया. उन्होंने कहा, वे उस कक्षा में घुस गए जिसमें हम थे और बिना एक भी शब्द बोले वहां मौजूद लोगों पर सीधे गोली चला दी. उन्होंने याद करते हुए कहा, "उन्होंने मुझे बोलने, सवाल पूछने या किसी भी चीज़ पर टिप्पणी करने से रोका और जब भी मैंने उनसे बात करने की कोशिश की, उन्होंने मुझे चुप करा दिया." 

सीधा शूट कर रहे हैं इजराइली सैनिक

उन्होंने बताया कि इजराइली सैनिकों को 20 लोगों को नंगा किया और उनसे पूछताछ की. फ़ुटेज में खून के निशान और पीड़ितों के सामान के अवशेष दिखाई दे रहे हैं जो मारे जाने से पहले उनके पास थे. जिस क्लासरूम में लाशे हैं वहां गोलियों के निशान मिले हैं. इसके अलावा कई लोगों ने इस फायरिंग में उनके बच्चों के और पार्टनर्स के मारे जाने की पुष्टि की है.

इजराइली बंधकों को मारी गोली

बता दें इजराइली सेना पर लगातार इल्जाम लगते आए हैं कि वह आम नागरिकों को अपनी गोलियों का निशाना बना रही है. इससे पहले आईडीएफ ने इजराली बंदियों को ही गोलियों से भून दिया था. जिसके बाद इस एक्शन की काफी आलोचना हुई थी और सेना को अधिकारियों के जरिए सलाह भी दी गई थी. इजराइली सेना के इस एक्शन से साफ होता है कि वह सामने आने वाले हर शख्स को मौत के घाट उतार रही है. फिर वह चाहे औरत, बच्चा या फिर बूढ़ा ही क्यों न हो.

Trending news