Egypt Attack: मिस्र के तबा शहर में मिसाइल अटैक, कई लोग घायल
Advertisement

Egypt Attack: मिस्र के तबा शहर में मिसाइल अटैक, कई लोग घायल

Egypt Attack: इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध जारी है. इस बीच मिस्र के तबा शहर पर मिसाल गिरा है, जिसमें 6 लोग घायल हो गए हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Egypt Attack: मिस्र के तबा शहर में मिसाइल अटैक, कई लोग घायल

Egypt Attack: इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध जारी है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मिस्र के अल क़ाहेरा न्यूज़ ने बताया है कि शुक्रवार तड़के एक मिसाइल के जरिए इज़रायली सीमा के पास मिस्र के लाल सागर रिज़ॉर्ट शहर में एक मेडिकल फेसिलिटी पर हमला किया गया है. इस अटैक में छह लोग घायल हो गए हैं. मरने वालों की कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

शुक्रवार हुआ मिसाइल से हमला

अल क़ाहेरा ने सूत्रों के हवाले से बताया कि तबा शहर में हुआ विस्फोट इज़राइल और गाजा के हमास आतंकवादियों के बीच लड़ाई से संबंधित था. इस हफ्ते, इज़राइल ने कहा था कि हमास के जरिए दावा किया गया कि एक रॉकेट इज़राइली हिस्से में तबा के सामने, इलियट के बाहरी इलाके में गिरा. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये मिसाइल एक एंबुलेंस फैसिलिटी पर गिरा है. जिसकी बिल्डिंग पूरी तरह से तबाह हो गई है.

इज़राइल के मंत्रालय ने दी जानकारी

इज़राइल के मंत्रालय ने कहा कि उन्हें इस हादसे के बारे में पता था. तबा लाल सागर पर एक रिसॉर्ट शहर है जो पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है. यह गाजा से 350 किलोमीटर (220 मील) दूर, इज़राइल के लाल सागर बंदरगाह शहर इलियट के ठीक सामने मौजूद है.

इज़राइल और फिलिस्तीन वॉर

ज्ञात हो कि गाजा और इज़राइल के बीच युद्ध को 20 दिन हो गए हैं. इस युद्ध में हजारों लोगों की जानें जा चुकी है. इजराइल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है, अब ग्राउंड इनवेजन की तैयारी में भी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक हमास ने गाजा में मरने वाले 7 हजार लोगों की लिस्ट बनाई है. .ये युद्ध 7 अक्टूबर को शुरू हुआ था. हमास ने अचानक इज़राइल पर मिसाइल दागी थीं और लड़ाके देश में दाखिल हो गए थे. इस दौरान उन्होंने एक म्यूजिक फेस्टिवल पर अटैक किया था, जिसमें 260 लोगों की जान गई थी.

Trending news