पाकिस्तान: उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान कार में हुआ विस्फोट, पूर्व सीनेटर समेत 4 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2320288

पाकिस्तान: उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान कार में हुआ विस्फोट, पूर्व सीनेटर समेत 4 की मौत

Pakistan Bajaur Bomb Blast: पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिमी क्षेत्र के बाजौर जिले में एक कार विस्फोट में पूर्व सांसद समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं.  

पाकिस्तान: उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान कार में हुआ विस्फोट, पूर्व सीनेटर समेत 4 की मौत

Pakistan Bajaur Bomb Blast: पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिमी क्षेत्र के बाजौर जिले में आगामी उपचुनाव के लिए प्रचार करते वक्त रिमोट-कंट्रोल के जरिए एक कार को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में पूर्व सांसद समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं.  स्थानीय पुलिस टीम और बम निरोधक दस्ता विस्फोट की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. 

बाजौर पुलिस के प्रवक्ता मुहम्मद इसरार खान ने कहा कि पूर्व सीनेटर हिदायत उल्लाह खान की बाजौर जिले के दामादोला इलाके में प्रचार को दौरान हुए विस्फोट में मौत हो गई. वह अपने भतीजे नजीब उल्लाह के लिए चुनाव प्रचार में शामिल होने जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि विस्फोट अफगानिस्तान बॉर्डर से से लगे आदिवासी बहुल जिले मामोंड बाजौर के दामादोला इलाके में हुआ है.

नजीब उल्लाह खान एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में बाजौर में पीके -22 प्रांतीय विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ रहे हैं, जहां 11 जुलाई को मतदान होना है. वहीं, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के सीएम अली अमीन गंडापुर और चीफ सेक्रेटरी नदीम असलम चौधरी ने विस्फोट की निंदा की है. 

राष्ट्रपति जरदारी ने जताया शोक  
राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की निंदा करते हुए पूर्व सीनेटर और अन्य लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया. समाचार पत्र ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की खबर के मुताबिक हिदायतुल्ला 2012 से 2018 और फिर 2018 से 2024 तक सीनेट के आजाद मेंबर रहे थे. इसके अलावा वह उच्च सदन की विमानन संबंधी परमानेंट कमेटी के चेयरमैन और राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी प्राधिकरण (एनएसीटीए) के सदस्य भी रहे थे

Trending news