UP News: 'सर तन से जुदा' नारा लगाना पड़ा भारी, 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2457527

UP News: 'सर तन से जुदा' नारा लगाना पड़ा भारी, 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UP News: उत्तर प्रदेश में कुछ दिन पहले एक व्यापारी नेता ने पैगंबर मोहम्मद (SAW) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद इलाके तनाव जैसा माहौल बन गया था. अब इस मामले में बड़ी खबर सामने आई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

UP News: 'सर तन से जुदा' नारा लगाना पड़ा भारी, 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UP News: उत्तर प्रदेश के श्रीवस्ती जिले में व्यापार मंडल प्रमुख ने पैगंबर मोहम्मद (SAW) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद मकामी लोगों ने विरोध किया और मामला दर्ज कराने थाने पहुंच गए. इस दौरान भीड़ ने कथित तौर पर 'सर तन से जुदा' का नारा लगाया. जिसके बाद पुलिस ने विवादित नारा लगाने वाले 12 लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. सभी आरोपियों के खिलाफ इकौना थाने में मामला दर्ज किया गया है.

दोनों पक्ष के खिलाफ दर्ज किया गया है मुकदमा
इकौना थाने के प्रभारी (एसएचओ) अश्विनी कुमार दुबे ने 2 अक्टूबर को न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई- भाषा’ को बताया कि सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक’ पर पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर इकौना इलाके की व्यापार मंडल इकाई के अध्यक्ष कन्हैया कसौंधन के खिलाफ मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि पुलिस अपनी जांच और पूछताछ में लगी थी तभी 2 अक्टूबर को मुस्लिम समुदाय से जुड़े कुछ लोग थाने पहुंचकर मुल्जिम की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. उन्होंने बताया कि व्यापार मंडल अध्यक्ष पर दर्ज मुकदमे में जो धाराएं लगाई गई हैं उनमें सीधे गिरफ्तारी का प्रावधान नहीं है, यह बताने पर समुदाय विशेष के उक्त लोगों ने हिन्दू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी शुरू कर दी और ‘सर तन से जुदा’ के नारे भी लगाए.

किसी भी दोषी को नहीं बख्शा जाएगा
थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में इकौना नगर की लाजपत नगर कॉलोनी के निवासी अरमान तथा 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 196 (धर्म, जाति, भाषा, नस्ल या समुदाय के आधार पर असामंजस्य, दुश्मनी, घृणा, या वैर फैलाना) के तहत बुधवार को पुलिस ने स्वयं मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद वीडियो फुटेज और पूछताछ के आधार पर ज्यादातर अज्ञात लोगों की भी पहचान कर ली गयी है. दोनों मुकदमों की जांच शुरू कर दी गई है. किसी भी पक्ष से दोषी पाए जाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Trending news