Terrorist Attack: ईरान में आतंकी हमला, चार ट्रैफिक पुलिसकर्मीयों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1793077

Terrorist Attack: ईरान में आतंकी हमला, चार ट्रैफिक पुलिसकर्मीयों की मौत

Terrorist Attack Iraq: ईरान में आतंकी हमले में चार ईरानी ट्रैफिक पुलिसकर्मीयों की मौत हो गई है. पुलिसकर्मी बलूचिस्तान में एक इंटरसिटी रोड़ पर गस्त कर रहे थे. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्कॉल करें.  

Terrorist Attack: ईरान में आतंकी हमला, चार ट्रैफिक पुलिसकर्मीयों की मौत

Terrorist Attack Iraq: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चार ईरानी ट्रैफिक पुलिसकर्मी एक आतंकवादी हमले में मारे गए है. दक्षिणपूर्वी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान में एक इंटरसिटी रोड़ पर गश्त कर रहे थे. उसी समय आतंकवादीयों ट्रैफिक पुलिस पर हमला कर दिया. 

रविवार को एक बयान में प्रांतीय पुलिस के हवाले से कहा गया कि "हमले के बाद आतंकवादी घटनास्थल से भाग गए और इस घटना की जांच की जा रही है. राज्य पुलिस ने भी आतंकवादियों को इतनी कड़ी प्रतिक्रिया देने की कसम खाई कि उन्हें पछ्ताना पड़ेगा."

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान और पाकिस्तान की सीमा से लगा यह प्रांत पिछले वर्षों में नागरिकों और सुरक्षा बलों दोनों पर कई आतंकवादी हमलों का निशाना रहा है. ईरान की अर्ध-आधिकारिक तस्नीम समाचार एजेंसी ने बताया कि जुलाई की शुरुआत में प्रांत के एक पुलिस स्टेशन पर एक सशस्त्र हमले में दो पुलिसकर्मी और चार आतंकवादी मारे गए थे. 

ईरान में हुआ था आतंकवादी हमला
8 दिसंबर 2022 ईरान की राजधानी बगदाद से लगभग 290 किमी  दूर तेल समृद्ध शहर किरकुक के पास आतंकवादी हमला हुआ था. इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने जिम्मेदारी ली थी. इस हमले में तीन सैनिक मारे गए थे.

उस समय अधिकारियों ने एएफपी को बताया था कि रविवार का हमला तब शुरू हुआ जब चलाल अल-मतर गांव के पास पुलिस ले जा रहे एक ट्रक को निशाना बनाकर बम विस्फोट किया गया था. विस्फोट के बाद छोटे हथियारों से सीधा हमला किया गया था.

जानकारी के लिए बता दें कि इस हमले में एक हमलावर मारा गया था और दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे. उस समय बगदाद में आंतरिक मंत्रालय के एक अधिकारी ने हमले की पुष्टि की थी.

Zee Salaam

Trending news