Israel Hamas War: 'मुसलमानों को दी जाती है भारत में...' हमास-इजराइल जंग पर बोले RSS चीफ
Advertisement

Israel Hamas War: 'मुसलमानों को दी जाती है भारत में...' हमास-इजराइल जंग पर बोले RSS चीफ

Israel Hamas War: हमास और इजराइल के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस जंग में लगभग 5 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच RSS के प्रमुख ने चौकाने वाला बयान दिया है. जिस वजह से हमास और इजराइल में जंग हो रहा है. वैसे भारत में नहीं होता है. 

Israel Hamas War: 'मुसलमानों को दी जाती है भारत में...' हमास-इजराइल जंग पर बोले RSS चीफ

Israel Hamas War: हमास और इजराइल के बीच पिछले 15 दिनों से जंग जारी है. इसी बीच RSS के चीफ मोहन भागवत ने इस जंग को लेकर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा, "हिंदू मजहब सभी धर्मों का सम्मान करता है और इंडिया में कभी भी उन मुद्दों पर झगड़े नहीं हुए, जिस वजह से आज हमास और इजराइल के बीच जंग हो रहा है."

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोहन भागवत छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्यभिषेक के 350 साल पूरे होने के मौके पर एक स्कूल के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने आगे कहा, "मुल्क में एक मजहब, संस्कृति ऐसी है, जो सभी संप्रदायों और आस्थाओं का सम्मान करती है. वह है हिंदू मजहब, यह हिंदुओं का मुल्क है. इसका मतलब यह नहीं है कि हम दूसरे सभी (मजहबों) को अस्वीकार करते हैं."

भागवत ने कहा, "यहां जब आप हिंदू कहते हैं, तो यह बताने की जरूरत नहीं होती कि मुसलमानों को भी सुरक्षा दी गई है. केवल हिंदू ही ऐसा करते हैं. केवल भारत ही ऐसा करता है. दूसरे मुल्कों में ऐसा नहीं होता. सभी जगह संघर्ष हो रहे हैं. आपने यूक्रेन जंग, हमास-इजराइल युद्ध के बारे में तो सुना ही होगा. हमारे मुल्क में ऐसे मुद्दों पर कभी युद्ध नहीं हुए. शिवाजी महाराज के वक्त में हुआ आक्रमण उसी प्रकार का था लेकिन हमने इस मुद्दे पर कभी किसी से लड़ाई नहीं लड़ी इसीलिए हम हिंदू हैं."

हमास ने इजराल पर पिछले 7 अक्टूबर को हमला कर दिया था. इस हमले में 1400 इजराइली नागरिकों की मौत हो गई. इसके बाद इजराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फिलिस्तीन के गाजा पट्टी पर हमला कर दिया, जिसमें लगभग 4 हजार लोगों की जान चली गई है. इस वक्त भी इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. इजराइल ने गाजा पट्टी के अलावा वेस्ट बैंक में भी हमला किया है.  

Zee Salaam

 

Trending news