मोहम्मद अफजल ने किया देश का नाम रौशन; पारुल ने जीते गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1898919

मोहम्मद अफजल ने किया देश का नाम रौशन; पारुल ने जीते गोल्ड मेडल

Asian Games: भारत ने एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत की लाडली पारुल चौधरी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला 5000 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

मोहम्मद अफजल ने किया देश का नाम रौशन; पारुल ने जीते गोल्ड मेडल

Asian Games: भारत के मोहम्मद अफजल ने एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने एशियाई खेलों में पुरुषों की 800 मीटर दौड़ में 1 मिनट 48.43 सेकेंड के साथ रजत पदक जीता है. वहीं भारत की लाडली पारुल चौधरी ने 3 अक्टूबर को एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला 5000 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

पारुल लास्ट लैप में शीर्ष दो में शामिल थी और फिर अंतिम लम्हों में जापान की रिरिका हिरोनाका को पछाड़कर 15 मिनट 14.75 सेकेंड के वक्त के साथ गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहीं. पारुल का मौजूदा एशियाई खेलों में यह दूसरा पदक है. उन्होंने 2 अक्टूबर को महिला 3000 मीटर स्टीपलचेज में रजत पदक अपने नाम किया था.

इससे पहले विथ्या रामराज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकी लेकिन इसके बावजूद महिला 400 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा में कांस्य मेडल जीतने में सफल रही. पच्चीस साल की विथ्या ने 55.68 सेकेंड के वक्त के साथ तीसरा स्थान हासिल किया. बहरीन की ओलुवाकेमी मुजिदात आदेकोया ने 54.45 सेकेंड के खेलों के रिकॉर्ड वक्त के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

चीन की जेदी मो ने 55.01 सेकेंड के सेशन का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता है. विथ्या ने 2 अक्टूबर को 55.52 सेकेंड के निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 1984 में बनाए पीटी ऊषा के 400 मीटर बाधा दौड़ के राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी करके अपनी हीट में शीर्ष पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. 

विथ्या इंडिया की चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम का भी हिस्सा थी, जिसने सोमवार को श्रीलंका के ‘लेन के उल्लंघन’ के कारण डिस्क्वालीफाई होने के बाद रजत पदक जीता था. टीम के दूसरे सदस्य मोहम्मद अजमल वरियाथोडी, राजेश रमेश और सुभा वेंकटेशन थे.

लेटेस्ट न्यूज पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Zee Salaam Live TV

Trending news