नमाज पढ़ाने के इल्जाम में मौलवी गिरफ्तार, इलाके के ही लोगों ने की शिकायत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1753356

नमाज पढ़ाने के इल्जाम में मौलवी गिरफ्तार, इलाके के ही लोगों ने की शिकायत

गाजियाबाद के खोड़ा इलाके से पुलिस ने एक मौलवी को गिरफ्तार किया है. इल्जाम है कि मौलवी कोचिंग सेंटर के नाम पर मदरसा चलाता और बच्चों को नमाज भी पढ़ाता था.

नमाज पढ़ाने के इल्जाम में मौलवी गिरफ्तार, इलाके के ही लोगों ने की शिकायत

यूपी के गाजियाबाद से एक अजीब मामला सामने आया है. इल्जाम है कि खोड़ा इलाके में एक कोचिंग सेंटर में मदरसा चलता था. कोचिंग सेंटर के अंदर का हाल बिल्कुल मदरसे जैसा था, यहां पर कुर्सी मेज और टेबल नहीं थे. छात्रों को नीचे बिठाकर मदरसे की तरह पढ़ाया जाता था. इल्जाम ये भी है कि कोचिंग सेंटर में पढ़ाने वाले मौलवी द्वारा छात्रों को नमाज भी पढ़ाई जा रही थी. इसके बारे में किसी ने पुलिस को बताया. जिसके बाद पुलिस ने कोचिंग सेंटर संचालक मौलवी शौकत अली पुत्र अब्दुल रहमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है.

खोड़ा थाना क्षेत्र के दीपक विहार इलाके में फ्यूचर ट्रैक नाम से इस कोचिंग सेंटर को चलाया जा रहा था. इसमें मुस्लिम बच्चे ही आकर पढ़ते थे. कोचिंग सेंटर में मदरसा भी संचालित किया जा रहा था. आरोप है कि यहां पढ़ने वाले बच्चों को सामूहिक रूप से नमाज पढ़ाई जाती थी. इसकी शिकायत स्थानीय लोगों की तरफ से खोड़ा थाना पुलिस से की गई थी. बताया जाता है कि इससे जनभावनाएं आहत हुई हैं. 

इस कोचिंग सेंटर में हिंदी, इंग्लिश, मैथ के साथ में अरबी, उर्दू की पढ़ाई कराई जाती थी. बीते शुक्रवार को भी इसी कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों को सामूहिक रूप से नमाज भी पढ़ाई जा रही थी. इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने कोचिंग सेंटर संचालक शौकत अली पुत्र अब्दुल रहमान को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पकड़ में खड़े कोचिंग संचालक शौकत के अनुसार कोचिंग सेंटर में जुम्मे की नमाज छात्रों को पढ़ाई गई थी.

आपको बता दें की गाजियाबाद में अभी कुछ दिनों पहले ऑनलाइन गेम के जरिए बच्चों का कथित धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया था. अब इल्जाम है कि खोड़ा में कोचिंग सेंटर के नाम पर मदरसे का संचालन किया जा रहा था. जिसमें बच्चों को बकायदा कोचिंग सेंटर में ही नमाज पढ़ाई जाती थी. हालांकि शिकायत के बाद कोचिंग सेंटर के संचालक को गिरफ्तार किया गया है.

Trending news