Gurugram News: गुरुग्राम में महापंचायत; मुसलमानों के बॉयकॉट का फ़ैसला, ज़िला प्रशासन को सौंपेंगे ज्ञापन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1812913

Gurugram News: गुरुग्राम में महापंचायत; मुसलमानों के बॉयकॉट का फ़ैसला, ज़िला प्रशासन को सौंपेंगे ज्ञापन

Nuh Violence: गुरुग्राम सेक्टर 57 के एक धार्मिक स्थल में आगजनी केस में तिगरा गांव से चार लोग गिरफ्तार किए गए थे. महापंचायत में ये मांग उठी कि गिरफ्तार किए गए लोगों को फौरन रिहा किया जाए. सोमवार को तमाम लोग इकट्ठा होकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपेंगे.

 

Gurugram News: गुरुग्राम में महापंचायत; मुसलमानों के बॉयकॉट का फ़ैसला, ज़िला प्रशासन को सौंपेंगे ज्ञापन

Tigra Village Mahapanchayat: हरियाणा के नूंह में हुए हंगामे के बाद सेक्टर-57 में नायब इमाम की कत्ल के आरोपियों पर पुलिस कार्रवाई के बाद रविवार को सर्व समाज की महापंचायत हुई.इस महापंचायत में बड़ी तादाद में लोग मौजूद रहे. महापंचायत में सोहना से बीजेपी के पूर्व विधायक तेजपाल तंवर और वर्तमान विधायक संजय सिंह भी शामिल रहे. गुरुग्राम के तिगरा गांव मे आयोजित महापंचायत मे 101 लोगों की कमेटी बनाने का फैसला लिया गया. इस कमेटी ने महापंचायत का निर्णय सुनाया कि सोमवार को तमाम लोग इकट्ठा होकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपेंगे.

गिरफ्तार लोगों की जल्द हो रिहाई: कमेटी
ज्ञापन में महापंचायत अपनी मांग प्रशासन के सामने रखेगी और प्रशासन को 7 दिन का समय दिया जाएगा. महापंचायत की मांग है कि जिन भी लोगों को धार्मिक स्थल वाले मामले में गिरफ्तार किया गया है, उनको रिहा किया जाए और उनके ऊपर जो भी मामले दर्ज किए गए हैं उनको रद्द किया जाए. महापंचायत में शामिल लोगों का कहना है कि गुरुग्राम पुलिस ने जिन युवकों पर मामले दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार किया है उनको जल्द से जल्द रिहा किया जाए. गिरफ्तार युवकों की रिहाई के साथ-साथ महापंचायत में लोगों ने प्रशासन के सामने ये मांग भी रखी है कि सेक्टर 57 में जो धार्मिक स्थल निर्माणाधीन है उसको ना बनाया जाए क्योंकि उस कम्युनिटी या उस समुदाय के बहुत कम लोग यहां रहते हैं.

मांगों को लेकर सौंपेंगे मेमोरेंडम
सोमवार की सुबह दस बजे कमेटी के लोग उपायुक्त और पुलिस आयुक्त को पंचायत में हुए फैसले को लेकर मेमोरेंडम सौंपेंगे. कमेटी के सदस्यों का कहना है कि सोमवार को प्रशासन को ज्ञापन दिया जाएगा और उनकी मांगों को पूरा करने के लिए प्रशासन को 7 दिन का समय दिया जाएगा. प्रशासन ने अगर जल्द ही गिरफ्तार किए गए युवकों को रिहा नहीं किया तो महापंचायत द्वारा बनाई गई कमेटी एक बड़ा फैसला लेगी. बहरहाल अब देखना होगा कि प्रशासन और सरकार महापंचायत की बात पर कितना अमल करती है, यह तो आने वाला समय ही बताएगा.

Watch Live TV

Trending news