असम में मुस्लिम मदरसा खोलने पर CM ने दिया जवाब; कहा- "बैल से दूध की उम्मीद"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2233627

असम में मुस्लिम मदरसा खोलने पर CM ने दिया जवाब; कहा- "बैल से दूध की उम्मीद"

Assam Madarsa News: असम के मुख्यमंत्री हमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मुस्लिम लीडर बदरुद्दीन अजमल बैल से दूध की उम्मीद कर रहे हैं. उन्होंने अजमल की मदरसा खोलने की बात पर जवाब दिया था.

असम में मुस्लिम मदरसा खोलने पर CM ने दिया जवाब; कहा- "बैल से दूध की उम्मीद"

Assam Madarsa News: लोकसभा चुनाव से पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मुस्लिम लीडर बदरुद्दीन अजमल पर निशाना साधा है. सरमा ने बदरुद्दीन अजमल के उस बयान पर जवाब दिया, जिसमें अजमल ने राज्य में सरकारी मदरसा खोलने की बात कही थी. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वह चार बार जन्म लेंगे फिर भी सरकारी मदरसों का उनका ख्वाब, ख्वाब ही रहेगा. हाल ही में एक रैली को खिताब करते हुए AIUDF के चीफ बदरुद्दीन अजमल ने वादा किया था कि "राज्य में सरकार बदलेगी तो राज्य में मदरसे खुलेंगे."

सरमा क्या बोले?
ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के चीफ बदरुद्दीन अजमल का जवाब देते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि "बदरुद्दीन अजमल का सरकारी मदरसों का ख्वाब कभी पूरा नहीं होगा. वह चार बार जन्म लेंगे तब भी पूरा नहीं होगा. राज्य सरकार ने जो किया है वह मुस्लमानों से बात करने के बाद किया है."

यह भी पढ़ें: तुर्की का इसराइल पर बड़ा एक्शन, बिजनेस एक्टिविटी पर लगाया बैन

बदरुद्दीन अजमल का बयान
बदरुद्दीन अजमल ने 24 अप्रैल को कहा था कि उनकी पार्टी असम में बंद हुए 750 मदरसों की भरपाई के लिए 700 मदरसों को बनाएगी. उनके मुताबिक असम में मदरसे इसलिए बंद हुए क्योंकि भाजपा की कयादत वाली असम सरकार की तरफ से 2023 में सभी सरकारी मदरसों को बंद करके उन्हें पारंपरिक स्कूलों में बदल दिया गया. असम सरकार ने लगभग एक हजार मदरसों को बंद करने का इरादा किया है. 

मुख्यमंत्री का पलटवार
इसके बाद असम के मुख्यमंत्री ने धुबरी में एक सभा को खिताब करते हुए बदरुद्दीन अजमल पर तीखा हमला बोला था. उनके मुताबिक "अजमल को वोट देने का मतलब है बैल से दूध की उम्मीद. उनका वक्त खत्म हो गया है." उन्होंने यहां से कांग्रेस उम्मीदवार पर भी निशाना साधा था.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news