बेरोजगारी को लेकर ओवैसी ने भाजपा पर साधा निशाना; कहा- "नौजवानों की किस्मत बना दी"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2214226

बेरोजगारी को लेकर ओवैसी ने भाजपा पर साधा निशाना; कहा- "नौजवानों की किस्मत बना दी"

Lok Sabha Election 2024: असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा हर हमला करते हुए कहा है कि भाजपा के दौर में बेरोजगारी नौजवानों की किस्मत बन गई है. उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर देश में नफरत फैलाती है. 

बेरोजगारी को लेकर ओवैसी ने भाजपा पर साधा निशाना; कहा- "नौजवानों की किस्मत बना दी"

Lok Sabha Election 2024: चुनावी मौसम में राजनीतिक नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. हाल ही में AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने शनिवार को इल्जाम लगाया कि केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार ने 10 सालों में बेरोजगारी को देश के युवाओं की किस्मत बना दिया है. ओवैसी ने समान नागरिक संहिता (UCC), CAA, बेरोजगारी, भारत-चीन सीमा मुद्दा और कथित तौर पर नफरत फैलाने सहित कई मुद्दों पर भाजपा पर हमला किया.

खत्म होगा आरक्षण
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को हैदराबाद में कहा कि चुनाव जीतने के बाद केंद्र सरकार अल्पसंख्यकों के आरक्षण छीन लेगी. एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "मेरी बात याद रखियेगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संविधान में संशोधन करेंगे, आरक्षण छीन लिया जाएगा."

400 नहीं 100 पार
शनिवार रात एक चुनावी सभा को खिताब करते हुए उन्होंने कहा, "इस देश की 60 फीसदी आबादी 40 साल से कम उम्र की है. प्रधानमंत्री मोदी इस जनसांख्यिकीय लाभांश को नष्ट कर रहे हैं." उन्होंने कहा, मोदी कहते हैं '400 पार' (400 से ऊपर) लेकिन पेट्रोल की कीमत '100 पार' (100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर) है.

हिंदू-मुस्लिम नफरत
यूपी के गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में जहर देने के इल्जाम का भी जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा, बीजेपी उन्हें हराने पर जोर देती है. उन्होंने कहा, "नफरत फैलाकर इस देश को क्या फायदा हो रहा है. देश कमजोर हो रहा है." उस वीडियो का जिक्र करते हुए जिसमें भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार माधवी लता को कथित तौर पर एक पूजा स्थल की ओर काल्पनिक तीर चलाते देखा गया था, ओवैसी ने पूछा कि क्या भाजपा देश में हिंदू-मुस्लिम नफरत फैलाना चाहती है.

वीडियो वायरल
ओवैसी ने इल्जाम लगाया कि भाजपा हैदराबाद में शांति को खत्म करना चाहती है. जो वीडियो वायरल हुआ था, वह बुधवार को शहर में श्री राम नवमी जुलूस के दौरान शूट किया गया प्रतीत होता है. 'एक्स' पर एक पोस्ट में, माधवी लता ने कहा था कि यह उनके संज्ञान में आया है कि नकारात्मकता पैदा करने के लिए उनका एक अधूरा वीडियो मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है. 
उन्होंने पोस्ट में कहा, "मैं स्पष्ट करना चाहूंगी कि यह एक अधूरा वीडियो है और ऐसे वीडियो की वजह से भी अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो मैं माफी मांगना चाहूंगी क्योंकि मैं सभी व्यक्तियों का सम्मान करती हूं." 

भगवा पर हमला
वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए औवेसी ने गुरुवार को भगवा पार्टी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस से शांति को खतरा है. औवेसी पांचवीं बार हैदराबाद लोकसभा सीट से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं.

Trending news