मुस्लिम होने की वजह से 6 साल के बच्चे को गंवानी पड़ी जान, औरत को होना पड़ा हमलों का शिकार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1917195

मुस्लिम होने की वजह से 6 साल के बच्चे को गंवानी पड़ी जान, औरत को होना पड़ा हमलों का शिकार

Attack on Muslim: अमेरिका के इलिनोइस में एक 6 साल के लड़के को इसलिए कत्ल कर दिया क्योंकि वह मुस्लिम था. इसके अलावा एक औरत पर भी चाकुओं से हमला किया गया.

मुस्लिम होने की वजह से 6 साल के बच्चे को गंवानी पड़ी जान, औरत को होना पड़ा हमलों का शिकार

Attack on Muslim: अमेरिका में मौजूद इलिनोइस के एक 71 साल के शख्स पर 6 साल के लड़के को चाकू मारने और 32 साल की महिला को घायल करने का इल्जाम लगा है. उस पर रविवार को हेट क्राइम का इल्जाम लगाया गया. पुलिस का इल्जाम है कि उसने पीड़ितों को उनके इस्लामी विश्वास की वजह से मारा. इसके अलावा इज़राइल और हमास के बीच जंग की प्रतिक्रिया के तौर पर उसने घटना को अंजाम दिया.

अस्पताल में लड़के को मुर्दा करार दे दिया गया. बयान के मुताबिक, महिला पर चाकू से कई वार किए गए थे और उसके बचने की उम्मीद थी. बच्चे के शव परीक्षण से पता चला कि उसे दर्जनों बार चाकू मारा गया था.

विल काउंटी शेरिफ कार्यालय के बयान में कहा गया, "जासूस यह पता करने में कामयाब रहे कि इस क्रूर हमले में दोनों पीड़ितों को मुस्लिम होने और हमास और इजरायलियों से जुड़े मध्य पूर्वी संघर्ष की वजह से निशाना बनाया गया था."

विल काउंटी शेरिफ कार्यालय के मुताबिक, महिला ने 911 पर कॉल करके बताया कि उसके मकान मालिक ने उस पर चाकू से हमला किया है, इसके बाद वह बाथरूम में भाग गई और उससे लड़ना जारी रखा.

हाल के दिनों में, अमेरिकी शहरों में पुलिस और अफसर यहूदी विरोधी या इस्लामोफोबिक भावनाओं से प्रेरित हिंसा को लेकर हाई अलर्ट पर हैं. यहूदी और मुस्लिम ग्रुपों के साथ-साथ FBI अफसरों ने घृणित और धमकी भरी बयानबाजी में में बढ़ोतर की जानकारी दी है.

शेरिफ कार्यालय के अनुसार, मुल्जिम जोसेफ एम कज़ुबा पर हत्या, हत्या का प्रयास, घृणा अपराध के दो मामले और घातक हथियार से हमला करने का इल्जाम लगाया गया है. वह रविवार को हिरासत में था और अदालत में पेश होने का इंतजार कर रहा था.

अफसरों ने दोनों पीड़ितों के नाम जारी नहीं किए.

इस तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news