सरफराज ने इस बार नहीं दिया धोखा! अंग्रेजों के छुड़ाए पसीने, डेब्यू मैच में खेली तूफानी पारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2112124

सरफराज ने इस बार नहीं दिया धोखा! अंग्रेजों के छुड़ाए पसीने, डेब्यू मैच में खेली तूफानी पारी

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में सरफराज खान ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. सरफराज ने अपने डेब्यू मैच में तूफानी पारी खेलकर अंग्रेजों के पसीने छुड़ा दिए. लेकिन वो 62 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रन आउट हो गए. 

 

 

सरफराज ने इस बार नहीं दिया धोखा! अंग्रेजों के छुड़ाए पसीने, डेब्यू मैच में खेली तूफानी पारी

Sarfaraz Khan Fifty: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने तूफानी पारी खेलकर आलोचकों के मुंह को बदं कर दिया. सरफराज ने 50 रन के आंकड़े तक पहुंचने के लिए  महज 47 गेंदों का सामना किया. हालांकि वो 62 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रन आउट हो गए. सरफराज ने डोमेस्टिक क्रिकेट के फॉर्म को बरकरार रखते हुए यहां भी बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. इस युवा बल्लेबाज  ने अपने मौके को बखूबी भुनाया है.  

टीम इंडिया ने पहले दिन खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 326 रन बनाए हैं. कप्तान रोहित शर्मा शानदार पारी खेलकर फॉर्म में वापसी कर ली है. जबकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शतक लगाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. रोहित शर्मा ने आउट होने तक जडेजा के साथ मिलकर 204 रनों की मजबूत साझेदारी की. रोहित शर्मा के बाद बल्लेबाजी करने आए सरफराज खान ने दूसरी तरफ से आक्रमक  रूख अपनाया. युवा बल्लेबाज ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. वह खराब गेंदों को ही बल्कि अच्छी गेंदों को भी सीमा रेखा के पार भेजते रहे. इसी तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत सरफराज ने  47 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.

बता दें कि खराब शुरुआत के बाद रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा के बीच मजबूत साझेदारी हुई, दोनों ने मिलकर 204 रनों का योगदान दिया. टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज सिर्फ 33 रनों पर पवैलियन लौट गए थे. लेकिन रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा की जुझारु पारी ने भारत की नैया को पार कर दिया. 

रवींद्र जडेजा ने इस शथक के साथ टेस्ट प्रारूप में अपना चौथा शतक पूरा किया. वो 212 गेंद खेलकर 110 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, जबकि उनका साथ स्पिनर कुलदीप यादव दे रहे हैं. वहीं, इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज मार्कवुड ने तीन विकेट चटकाए हैं, जबकि स्पिनर टॉम हार्टली एक विकेट लिया.

 

 

Trending news