Government Jobs 2022: राजस्थान में सरकार ने निकाली बंपर भर्तियां, यहां करें आवेदन
Advertisement

Government Jobs 2022: राजस्थान में सरकार ने निकाली बंपर भर्तियां, यहां करें आवेदन

Government Jobs: इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और 24 जून से पहले-पहले आवेदन जमा करना होगा. आवेदन करने वाली की उम्र कम से कम 18 बरस और ज्यादा से 40 साल होनी चाहिए.

File PHOTO

Rajasthan Government Jobs: अगर आप भी सरकारी नौकरी करने के ख्वाहिशमंद हैं तो यह फिर खबर आपके लिए ही है. दरअसल राजस्थान सरकार ने लाइब्रेरियन के पद बंपर भर्तियां निकाली हैं. सरकार की तरफ से जारी किए गए साल 2022 के नोटिफिकेश के मुताबिक 460 खाली पदों को भरा जाएगा. जिनके आवेदन की शुरुआत 26 मई 2022 है और आवेदन की आखिरी तारीख 24 जून है. 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और 24 जून से पहले-पहले आवेदन जमा करना होगा. नोटिफिकेशन मुताबिक सेकेंड्री एजुकेशन डिपार्टमेंट ने लाइब्रेरियन के 460 पदों पर आवेदन मांगे और यह भार्तियां 3 अलग-अलग पदों पर होंगी. इन 460 पदों में से 66 पदे अनुसूचित जाती के भी शामिल हैं .

यह भी देखिए:
Video: राखी सावंत का सिजलिंग डांस देख रह गई दंग, उर्फी ने कहा- 'मैं तड़पती हुई...'

आवेदन करने वाली की उम्र कम से कम 18 बरस और ज्यादा से 40 साल होनी चाहिए. आवेदक की उम्र 1 जवनरी 2023 के मुताबिक चैक की जाएगी. इसके अलावा रिज़र्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र में छूट दी जाएगी. इससे संबंधित और जानकारी के लिए डिपार्टमेंट की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन को पढ़ें. 

इन पदों पर आवेदन करने लिए अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से अलग-अलग फीस भी रखी है. जैसे OBC के लिए 450 रुपये, एससी और एसटी के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये रखी गई है. आवेदक यह फीस ऑनलाइन भी जमा करा सकते हैं. जैसे क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या अन्य ऑनलाइन तरीकों से फीस जमाई कराई जा सकती है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news