इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में हुआ शिक्षकों का रिक्रूटमेंट शुरू,भरे जायेंगे 342 पद
Advertisement

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में हुआ शिक्षकों का रिक्रूटमेंट शुरू,भरे जायेंगे 342 पद

AU Professor Recruitment: इलाहाबाद  यूनिवर्सिटी द्वारा की जाने वाली इस भर्ती में एससी-एसटी और ओबीसी को मिलाकर 82 बैकलॉग पदों को शामिल किया गया है. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और फीस जमा करने की आखरी तारिक 2 जनवरी,2024 तय की गई है

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में हुआ शिक्षकों का रिक्रूटमेंट शुरू,भरे जायेंगे 342 पद

इलाहाबाद  यूनिवर्सिटी ने 12 दिसंबर को अपने नवीनतम शिक्षक भर्ती अभियान के लिए एक विस्तृत अधिसूचना जारी कर यह बताया कि यूनिवर्सिटी कैंपस में शिक्षक के किसी भी स्वीकृत पद को खाली नहीं छोड़ने के लिए दृढ़ संकल्पित, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (एयू) ने असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर सहित 342 संकाय सदस्यों की भर्ती का कम शुरू कर दिया है. आपको बता दें इन 342 पदों में 147 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद, 130 एसोसिएट प्रोफेसर के और 65 प्रोफेसर के पद शामिल हैं. दिए गए विज्ञापन से पता चलता है कि 42 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर, 39 विषयों में एसोसिएट प्रोफेसर और 33 विषयों में प्रोफेसर की जरूरत है. इस भर्ती में एससी/एसटी और ओबीसी वर्ग के कुल 82 बैकलॉग पद भी  शामिल किए गए हैं. 

आपको यह भी बता दें कि सबसे अधिक पद - 32 - कॉमर्स विभाग में हैं. इनके लिए तीन प्रोफेसर, आठ एसोसिएट प्रोफेसर और तीन असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और शुल्क जमा करने की आखरी तारीख  2 जनवरी तय की गई है. 

2021 में शुरू हुई इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की शिक्षक भर्ती के तहत करीब 320 पद भरे गए. अब नए विज्ञापन के तहत रिक्त पदों और नए पदों पर यह भर्ती शुरू की गई है. जिसमे अनारक्षित,ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 2,000 रुपये, एससी/एसटी के लिए 1,000 रुपये और विकलांग वर्ग के लिए 100 रुपये सुविधा शुल्क तय किया गया है.

Trending news