बिरयानी विक्रेता निकला सोने का तस्कर; KSA से इस तरह लाता था सोना, देखकर हिल गए कस्टम के अफसर !
Advertisement

बिरयानी विक्रेता निकला सोने का तस्कर; KSA से इस तरह लाता था सोना, देखकर हिल गए कस्टम के अफसर !

Ghaziabad News: सऊदी अरब से सोने की स्मगलिंग कर रहे यूपी के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सोने की कीमत तकरीबन 25 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

बिरयानी विक्रेता निकला सोने का तस्कर; KSA से इस तरह लाता था सोना, देखकर हिल गए कस्टम के अफसर !

Gold Smuggling From Saudi Arabia: यूपी के गाजियाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोने की स्मगलिंग करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. वे 400 ग्राम सोने को गोलियों के रूप में पेट में डालकर सऊदी अरब से लाए थे और जिला रामपुर लेकर जा रहे थे. पुलिस ने दोनों मुल्जिमीन को गाजियाबाद के जिला अस्पताल में दाखिल कराया और उनके पेट से सोना बरामद करने की प्रक्रिया जारी है. सोने की कीमत 25 लाख रुपए बताई जा रही है. इन दोनों में से एक मल्जिम पहले भी तकरीबन छह बार गल्फ मुल्कों से इसी तरीके से सोना की स्मगलिंग कर चुका है.  सोना निकालने के बाद इनको जेल भेजने को तैयारी की जायेगी. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी रामपुर में टांडा इलाके के रहने वाले हैं और दोनों की पहचान नदीम और फुजैल के तौर पर की गई है. नदीम बीते कई साल से सोना स्मगलिंग के काम में लगा हुआ है, जबकि, फुजैल रामपुर में बिरयानी का ठेला लगाता है.

पुलिस ने बताया कि, दोनों मुल्जिम सऊदी अरब से फ्लाइट से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे. वहां से ट्रेन के जरिए दिल्ली आए. गाजियाबाद से रामपुर जाते वक्त क्राइम ब्रांच टीम ने एक इनपुट की बुनियाद पर दोनों पर शिकंजा कस लिया. पुलिस ने दोनों के पेट का एक्सरे कराया तो पेट में कोई चीज होने की तस्दीक हुई. पूछताछ में दोनों मुल्जिमीन ने अपने-अपने पेट में 200-200 ग्राम सोना होने की बात कुबूल की. मुल्जिमीन ने बताया कि वो टूरिस्ट वीजा पर सऊदी अरब गए थे. वहां उन्होंने 400 ग्राम सोना छोटी-छोटी गोलियों के तौर पर खरीदा. इसके बाद उन गोलियों को बारीक टेप से रैप किया और पानी के सहारे निगल लिया.

मुल्जिमीन ने बताया कि, मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने शक होने पर उन्हें कस्टडी में ले लिया. पुलिस पूछताछ में नदीम ने बताया कि वो पहले भी छह बार गल्फ देशों से सोने की तस्करी कर चुका है. वो गल्फ मुल्कों से भारत तक सोना लाने के तौर-तरीके से भली भाति परिचित है. यहां आने के बाद वो मल के रास्ते इस सोने को पेट से बाहर निकालकर बेच देता था. मुल्जिम ने बताया उसको फी ग्राम 20 हजार रुपए का मुनाफा मिलता है. आरोपी ने रामपुर में एक सर्राफा ताजिर का नाम भी पुलिस को बताया है, जो स्मगलिंग का सोना खरीदता था. इस मामले में पुलिस ने इंटरनेशनल गोल्ड स्मगलिंग के मामले में कस्टम विभाग को भी सूचित करा दिया है. कस्टम डिपार्टमेंट अपनी आगे की जांच करेगा.

Trending news