Trump on Israel Gaza War: ट्रंप क्यों बोले पीआर जंग हार रहे हैं इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2190029

Trump on Israel Gaza War: ट्रंप क्यों बोले पीआर जंग हार रहे हैं इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू?

Trump on Israel Gaza War: इजराइल और हमास की जंग पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि इजराइल पीआर जंग हार रहा है. पूरी खबर पढ़ें.

Trump on Israel Gaza War: ट्रंप क्यों बोले पीआर जंग हार रहे हैं इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू?

Trump on Israel Gaza War: संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि गाजा से आ रही परेशान करने वाली तस्वीरों की बाढ़ की वजह इजराइल गाजा में "पीआर (पब्लिक रिलेशन) युद्ध हार रहा है". ट्रंप का कहना साफ है कि इजराइल की दुनियाभर में छवी खराब हो रही है और फिलिस्तीन के समर्थक बढ़ रहे हैं. 

ट्रंप ने की इजराइल की आलोचना

गुरुवार को रेडियो होस्ट ह्यू हेविट के साथ एक इंटरव्यू में, ट्रम्प ने गाजा में इजरायली हवाई हमलों में नष्ट हुई इमारतों के "सबसे जघन्य" और "सबसे भयानक" वीडियो जारी करने के लिए इजरायल की आलोचना की है. ट्रंप ने कहा, "और लोग कल्पना कर रहे हैं कि उन इमारतों में बहुत सारे लोग हैं... और उन्हें यह पसंद नहीं है, और मुझे नहीं पता कि उन्होंने युद्धकालीन शॉट्स क्यों जारी किए."

वह पीआर युद्ध हार रहे हैं

उन्होंने आगे कहा,"मुझे लगता है कि यह उन्हें सख्त दिखाता है. लेकिन, मेरे लिए, यह उन्हें मजबूत नहीं दिखाता है. वे पीआर युद्ध हार रहे हैं. वे इसे खो रहे हैं. लेकिन उन्होंने जो शुरू किया है उसे पूरा करना है, और उन्हें इसे तेजी से खत्म करना है, और हमें जीवन के साथ आगे बढ़ना है."

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अभी भी "100 फीसदी" इजराइल के साथ हैं, ट्रंप ने सीधे तौर पर जवाब नहीं दिया, लेकिन कहा कि इजराइल को “जल्दी से” युद्ध समाप्त करना चाहिए और “सामान्य स्थिति में वापस आना चाहिए”. उन्होंने आगे कहा," और मुझे यकीन नहीं है कि वे जिस तरह से ऐसा कर रहे हैं वह मुझे पसंद आ रहा है, क्योंकि आपको जीत तो मिलनी ही है. आपको जीत हासिल करनी होगी और इसमें काफी समय लग रहा है,''

मैं इजरायल समर्थक राष्ट्रपति

ट्रम्प ने अमेरिकी दूतावास को यरूशलेम में स्थानांतरित करने के अपने फैसले की ओर इशारा करते हुए खुद को अमेरिकी इतिहास में सबसे इजरायल समर्थक राष्ट्रपति बताया है. लेकिन ट्रम्प ने इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की भी कड़ी आलोचना की है, जिन्होंने रिपब्लिकन की नाराजगी को तब भड़काया जब उन्होंने स्वीकार किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को 2020 में सही तरीके से चुना गया था.

इससे पहले दिए गए एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा था कि इजराइल इस जंग को हार रहा है. बता दें, हाल ही में इजराइल ने एक हमाल किया था, जिसमें 7 मदद लेकर गए वर्कर्स मारे गए थे. इसके बाद बाइडेन ने वॉर्निंग दी थी कि अमेरिका की पॉलिसी आपके एक्शन पर निर्भर करेगी.

Trending news