Kamala Harris on Gaza: पहले भाषण में कमला हैरिस ने गाजा का किया जिक्र, सीजफायर पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2353600

Kamala Harris on Gaza: पहले भाषण में कमला हैरिस ने गाजा का किया जिक्र, सीजफायर पर कही ये बात

Kamala Haris on Gaza: वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस ने अपने पहले संबोधन में गाजा का जिक्र किया है, और सीज़फायर का समर्थन किया है. कमला का कहना है नेतन्याहू को गाजा के आम लोगों को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई करनी चाहिए.

Kamala Harris on Gaza: पहले भाषण में कमला हैरिस ने गाजा का किया जिक्र, सीजफायर पर कही ये बात

Kamala Haris on Gaza: राष्ट्रपति पद के लिए संभावित डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के तौर पर विदेश नीति के मुद्दे पर पहले पब्लिक कमेंट में, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने गुरुवार को इजरायल और हमास से बातचीत के तहत सीजफायर समझौते पर सहमत होने का आह्वान किया है.

कमला हैरिस ने क्या कहा?

हैरिस ने यूएस दौरे पर आए इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से संक्षिप्त टिप्पणी में कहा, "आइए हम समझौता कर लें ताकि हम युद्ध को समाप्त करने के लिए संघर्ष विराम प्राप्त कर सकें." आइये बंधकों को घर वापस लायें, और फिलिस्तीनी लोगों को बेहद जरूरी राहत दें."

असामान्य था कमला हैरिस का संबोधन

किसी विदेशी नेता के व्हाइट हाउस दौरे के बाद उप-राष्ट्रपति के जरिए पत्रकारों को संबोधित करना असामान्य था. राष्ट्रपति ने ऐसा किया. लेकिन, वाशिंगटन डी.सी. एक असामान्य बदलाव से गुज़र रहा है क्योंकि राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने फिर से चुनाव लड़ने की कोशिश को खत्म कर दिया है और अपने उप-राष्ट्रपति को टिकट लेने का समर्थन किया है, जबकि वे अपने कार्यकाल के बाकी समय तक राष्ट्रपति बने रहेंगे.

कमला हैरिस की विदेश नीति पर पहली टिप्पणी

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी मिलने के बाद हैरिस की यह टिप्पणी विदेश नीति के मुद्दे पर उनकी पहली टिप्पणी थी. उन्होंने इजरायल-हमास संघर्ष पर बाइडेन प्रशासन की लाइन का समर्थन करते हुए कहा कि वह इजरायल के खुद की रक्षा करने के अधिकार को पहचानती हैं, लेकिन यह जरूरी है कि वह इसे कैसे करता है.

बता दें, गाजा में अब तक 39 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर नरसंहार के इल्जाम लग रहे हैं. इजराइल के जरिए किए जा रहे हमलों में आम नागरिकों की ज्यादा मौते हो रही हैं.

Trending news