अभी गाजा में जारी रहेगी तबाही! इजराइल के चीफ ऑफ स्टाफ ने जंग जारी रखने को दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2215779

अभी गाजा में जारी रहेगी तबाही! इजराइल के चीफ ऑफ स्टाफ ने जंग जारी रखने को दी मंजूरी

Israel Gaza War: गाजा के खिलाफ इजरायल ने सैन्य अभियान जारी रखा है. इजरायल के अधिकारी ने गाजा में जंग जारी रखने की मंजूरी दी है. उधर फिलिस्तीन ने जानकारी दी है कि वहां 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

अभी गाजा में जारी रहेगी तबाही! इजराइल के चीफ ऑफ स्टाफ ने जंग जारी रखने को दी मंजूरी

Israel Gaza War: इजराइली चीफ ऑफ स्टाफ हरजी हलेवी ने गाजा में जंग जारी रखने को मंजूरी दे दी है. यह जानकारी सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने दी. इज़राइली कान चैनल ने बताया कि मिस्र की सीमा पर दक्षिणी गाजा पट्टी शहर राफा में सैन्य अभियान की भी मंजूरी दी गई है. गौरतलब है कि इज़राइल के सहयोगियों ने राफा में हमले के खिलाफ चेतावनी दी है. लेकिन इज़राइल हमास की बाकी बची बटालियनों को खत्म करने के लिए राफा में सैन्य अभियान जरूरी मानता है.

लड़ते रहने की चेतावनी
इजराइली सेना के प्रवक्ता ने रविवार को हमास की तरफ से बंधक बनाए गए बंधकों के लिए कहा, "जब तक आप घर नहीं आ जाते, हम लड़ते रहेंगे."

यह भी पढ़ें: श्रीलंका में मोटरस्पोर्ट्स रेस कार चढ़ा दर्शकों के ऊपर; 7 की मौत, 23 घायल

34 हजार लोगों की मौत
इस बीच हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने खबर दी है कि गाजा पट्टी पर चल रहे इजराइली हमलों में मरने वाले फिलीस्तीनियों की तादाद बढ़कर 34,097 हो गई है. 24 घंटों के दौरान इजराइली सेना ने 48 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 79 अन्य को घायल कर दिया. इससे पिछले साल सात अक्टूबर को इजराइल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से मरने वालों की कुल तादाद 34,097 हो गई और 76,980 लोग घायल हो गए.

हजारों लोग लापता
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा पट्टी में नागरिक सुरक्षा सेवा के प्रवक्ता महमूद बसल ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि बचावकर्मियों ने खान यूनिस शहर से 50 से ज्यादा शव बरामद किए. ज़मीनी अभियान शुरू करने के चार महीने बाद, 7 अप्रैल को इज़राइली सेना खान यूनिस से हट गई थी. बसल ने कहा कि इजराइली सेना ने शवों को सामूहिक रूप से दफनाया था. उन्होंने कहा कि गाजा में अभी भी हजारों लोग लापता हैं.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news