Israel Hamas War: इज़राइल हमास वॉर में 146वें दिन क्या-क्या हुआ? जानें 10 प्वाइंट्स
Advertisement

Israel Hamas War: इज़राइल हमास वॉर में 146वें दिन क्या-क्या हुआ? जानें 10 प्वाइंट्स

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. इस जंग को 146 दिन हो गए हैं. ऐसे में हम आपको बुधवार का पूरा अपडेट देने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं पूरी डिटेल

Israel Hamas War: इज़राइल हमास वॉर में 146वें दिन क्या-क्या हुआ? जानें 10 प्वाइंट्स

Israel Hamas War: इज़राइल और हमास के बीच जंग जारी है. गाजा में अकाल पड़ने लगा है और बच्चों की भूख की वजह से जान जा रही है. नेतन्याहू ने साफ किया है कि वह अभी जंग नहीं रोकने वाले है, हालांकि, बाइडेन ने उम्मीद जताई है कि रमजान में शायद सीज़ फायर हो जाए.

इजराइल हमास वॉर में 146वें दिन क्या-क्या हुआ?

- इजराइल ने नुसीरत और ब्यूरिज कैंप पर एयरस्ट्राइक की है, जिसमें 25 लोगों की जान चली गई है.
- उत्तरी गाजा के दो अस्पतालों में जनरेटर चलाने के लिए ईंधन नहीं है. जिसकी वजह से कुपोषण और डिहाईड्रेशन से परेशान बच्चों का इलाज नहीं हो पा रहा है.
- Kamal Adwan Hospital अस्पताल ने जानकारी दी है कि खाना और पानी की कमी से 7 बच्चों की मौत हो गई है.
- अल शिफा अस्पताल में भुखमरी से 2 बच्चों की मौत हुई है.
- गाजा में मौत का आंकड़ा 30 हजार के पार पहुंच गया है. मंगलावल को गाजा में 76 लोगों की जान गई है. 
- ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने कहा है कि ब्रिटेन में "भीड़ शासन लोकतांत्रिक शासन की जगह ले रहा है", क्योंकि राजनेताओं को गाजा पर इज़राइल की जंग पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ता है, जिससे कुछ लोगों को अपनी सुरक्षा का डर रहता है.
- मध्य पूर्व में, इज़राइल की सेना ने वीडियो फुटेज जारी किया है जिसमें दक्षिणी लेबनान के कफरा और सिद्दीकीन इलाके में जेट लड़ाकू विमानों के जरिए हाल ही में किए गए हमलों को दिखाया गया है.
- सीरिया में, राज्य मीडिया ने बुधवार को कहा कि हवाई सुरक्षा ने राजधानी दमिश्क के आसपास इजरायली हमलों को रोक दिया. सीरियाई राज्य मीडिया ने हमलों या इच्छित लक्ष्यों के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी है.
- वफ़ा समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली बलों ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में नब्लस के पूर्व में बीट फुरिक शहर पर हमले के दौरान एक फिलिस्तीनी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी है.
- इज़रायली सेना ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में अन्य स्थानों पर छापे मारे हैं, जिनमें निम्नलिखित स्थान भी शामिल हैं: अर्राबा शहर और जेनिन गवर्नरेट में जलबुन गांव, काफ़िन शहर, तुलकेरेम शहर के उत्तर में, अज़ुन शहर, क़ल्किल्या शहर के पूर्व में , हेब्रोन शहर और हेब्रोन के पूर्व में बनी नईम शहर.

Trending news