Israel Gaza War News: 24 सैनिक मारे जाने के बाद इजराइल का बड़ा एक्शन, खान यूनुस को चारों ओर से घेरा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2075410

Israel Gaza War News: 24 सैनिक मारे जाने के बाद इजराइल का बड़ा एक्शन, खान यूनुस को चारों ओर से घेरा

Israel Gaza War News: इज़राइल और हमास के बीच जंग और गहरी हो गई है. आईडीएफ ने खान यूनुस को घेर लिया है और लगातार अस्पतालों को निशाना बनाया जा रहा है. पूरी खबर पढ़ें.

Israel Gaza War News: 24 सैनिक मारे जाने के बाद इजराइल का बड़ा एक्शन, खान यूनुस को चारों ओर से घेरा

Israel Gaza War News: इज़रायली सेना का कहना है कि उसकी जमीनी सेना ने दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस शहर को "घेर" लिया है. इजराइल का यह फैसला बीते रोज मारे गए 24 सैनिकों के बाद आया है. क्योंकि जब से जंग शुरू हुई है तब से मरने वालों की यह सबस बड़ी तादाद.

खान यूनुस में हमले कर रहा है इजराइल

सेना ने मंगलवार को एक बयान में कहा, "पिछले दिनों, सैनिकों ने एक व्यापक अभियान चलाया, जिसके दौरान उन्होंने खान यूनिस को घेर लिया और इलाके में ऑपरेशन को गहरा कर दिया." सेना का कहना है कि साउथ गाजा का खान यूनिस हमास का गढ़ है. गाजा के दूसरे सबसे बड़े शहर पर हुए हमलों के बारे में इसमें कहा गया है, "जमीनी सैनिक नजदीक से लड़ाई में लगे हुए थे, उन्होंने खूफिया जानकारी का इस्तेमाल किया, जिसमें दर्जों लड़ाकों की मौत हुई है.

बताया जा रहा है कि इजरायली सेना के अभियान से शहर में मानवीय संकट और गहरा हो जाएगा, जो "भोजन, पानी और चिकित्सा आपूर्ति की अत्यधिक कमी" से जूझ रहा है. महमूद ने कहा, खान यूनिस को "सैकड़ों हजारों फिलिस्तीनियों के लिए एक सुरक्षित इलाके के रूप में नामित किया गया था. लेकिन, अब यहां सबसे ज्यादा बमबारी हो रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को इजराइली फोर्स की फायरिंग में 65 लोगों की मौत हुई है.

आंकड़ों के मुताबिक गाजा में मरने वालों की तादाद 25,490 पहुंच गई है. ये आंकड़ा और बढ़ सकता है, क्योंकि मंगलवार को हुई मौतों की जानकारी अभी सामने नहीं आ पाई है. घायलों की तादाद 63 हजार पहुंच गई है.

अस्पतालों पर हमला

गाजा की हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि इलाके के कुछ आंशिक तौर पर काम करने वाले अस्पतालों में से खान यूनिस में नासिर अस्पताल और एल अमल सिटी अस्पताल, इजरायली बमबारी से सबसे ज्यादा खतरे में है. मंत्रालय ने मंगलवार को अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा, "नासिर मेडिकल कॉम्प्लेक्स की इमारतें फायरिंग के कॉन्टैक्ट में है, जिससे मरीजों, कर्मचारियों और विस्थापित लोगों की जान खतरे में पड़ गई है."

Trending news