इसराइल को घुटने पर ला देगा ईरान का ये प्लान; हिट लिस्ट में नेतन्याहू समेत 5 टॉप लीडर!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2457903

इसराइल को घुटने पर ला देगा ईरान का ये प्लान; हिट लिस्ट में नेतन्याहू समेत 5 टॉप लीडर!

Israel: हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद चारों तरफ से घिरे इसराइल पर एक बड़ा संकट आने वाला है. ईरान ने इसराइल को घुटने पर लाने के लिए एक नई योजना बनाई है. सोशल मीडिया पर दावे किए ज रहें हैं कि ईरान ने  इसराल के पीएम समेत 5 टॉप लीडरों की हिट लिस्ट तैयार कर ली है.  

इसराइल को घुटने पर ला देगा ईरान का ये प्लान; हिट लिस्ट में नेतन्याहू समेत 5 टॉप लीडर!

Israel Hezbollah War: हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की हत्या कर इसराइल चारों तरफ से घिर गए हैं. लेबनान में चल रही लड़ाई के साथ इसराइल को हमास, ईरान और हूतियों का सामना करना पड़ रहा है. तीनों मोर्चों पर घिरे इसराइल को घुटने पर लाने के लिए ईरान ने एक नया प्लान बनाया है. इस प्लान में ईरान ने इसराइल की कमड़ तोड़ने के लिए हिट लिस्ट तैयार की है, जिसमें इसराइल के पीएम समेत कई अहम नेताओं के नाम शामिल हैं. 

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट में ऐसा दावा किया गया है कि ईरान ने इसराइल को नेस्तो नाबूद करने के लिए एक हिट लिस्ट तैयार कर ली है, जिसे  'REVEGNE IS NEAR' नाम दिया गया है. इस लिस्ट में इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, रक्षा मंत्री योआव गैलेंट के साथ इसराइली सेना, वायुसेना और नौसेना के चीफ अफसरों के नाम शामिल हैं. हालांकि, इस लिस्ट पर अभी तक न तो ईरान और न ही इसराइल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया आया है. लेकिन, ईरानी सेना के इंटेलिजेंस डिपार्मेंट का कहना है कि अगर नेतन्याहू नहीं तो इसराइल के कई शीर्ष नेताओं और सैन्य अफसरों को निशाना बनाया जा सकता है.

ईरान की हिट लिस्ट में पीएम के साथ ये शामिल

ईरान के इसराइल पर मिसाइल अटैक को लेकर अमेरिका ने पहले इस हमले से आगाह करते हुए चेतवानी दी थी.  अब कुछ ही दिन बाद कथित रूप से ईरान का नया खतरनाक प्लान लीक होना यकीनन इसराइल की टेंशन में इजाफा कर दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जारी पोस्टर में दावा किया गया है कि ईरान ने हिट लिस्ट तैयार कर ली है. अब वो इसराइल से इंतकाम लेने के लिए पीएम नेतन्याहू और गैलेंट के अलावा इसराइल के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ हर्ज़ी हलेवी और उनके डिप्टी अमीर बारम को निशाना बनाने की योजना बना रही है. इसके अलावा इस हिट लिस्ट में उत्तरी, दक्षिणी और मध्य कमान के चीफ मेजर जनरल ओरी गॉर्डिन, येहुदा फॉक्स,  सैन्य खुफिया विभाग के प्रमुख अहरोन हलीवा और एलीएजर टोलेडानी का नाम भी शामिल हैं.

ईरान का अगला कदम, इसराइल के लिए साबित होगा खतरनाक!  

कहा जा रहा है कि अगर ईरान की यह लिस्ट वाकई रियल है तो यह इसराइल के खिलाफ ईरान का अगला कदम हो सकता है, जो इसराइल के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है. बता दें ईरान ने इसराइल पर मिसाइल से अटैक करने के बाद कहा था कि "अभी तो यह शुरुआत है... इससे आगे और भी कुछ होने वाला है."

खामेनेई पर खतरा

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत बाद ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामेनेई पर भी सुरक्षा का खतरा मंडरा रहा है.कई  रिपोर्ट में दावे किए गए हैं कि इसराइल कभी भी खामेनेई पर हमला कर सकता है. ऐसे में इसकी ज्यादा संभावना है कि ईरान इससे पहले नेतन्याहू और इसराइल के टॉप लीडर्स को निशाना बनाए. 

हिट लिस्ट वाले दावे में कितनी सच्चाई

वहीं, ईरान के मिसाइल हमले के बाद पीएम नेतन्याहू ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा था उसने " बहुत बड़ी गलती" की है. टाइम्स ऑफ इसराइल की रिपोर्ट के मुताबिक,  ईरान के हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए इसराइल पूरी तरह से तैयार है. इसराइल कभी भी ऑयल प्लांट या परमाणु ठिकानों को निशाना बना सकता है, लेकिन इसराइल के लिए ये आसान नहीं होगा.

दूसरी तरफ,  ईरानी सूत्रों का कहना है कि ईरान के लिए इसराइली रक्षा मंत्री गैलेंट को निशाना बनाना भी महत्वपूर्ण कदमों से एक होगा. गैलेंट ने ही बीते साल अक्टूबर महीने में गाजा पट्टी पर नाकेबंदी का आदेश जारी किया दिया था. उन्हीं के निर्देश पर ही इसराइली लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में बेरहमी से बमबारी कर हजारों मजलूमों को मौत के घाट उतार दिया. 

Trending news