हिजबुल्लाह ने इसराइल पर किया भीषण हमला; भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2142377

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर किया भीषण हमला; भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

Gaza War:  हिजबुल्लाह इसराइल पर लगातार मिसाइल से हमले कर रहा है. इस हमले में केरल के एक कर्मचारी निबिन मैक्सवेल मौत हो गई, जिसके बाद इसराइल में मौजूद भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है. 

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर किया भीषण हमला; भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

Gaza War: गाजा में जारी हिंसा के बीच हिजबुल्लाह इसराइल पर लगातार मिसाइल से हमले कर रहा है. इस हमले में केरल के एक कर्मचारी निबिन मैक्सवेल मौत हो गई, जिसके बाद इसराइल में भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है. दूतावास ने इसराइल में रहने वाले भारतीयों, विशेष रूप से उत्तर या दक्षिणी इसराइल के बॉर्डर इलाकों में काम करने वाले या आने वाले लोगों को, इसराइल के भीतर सुरक्षित इलाकों में खुद को स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है.

दूतावास ने इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर किया साझा
भारतीय दूतावास ने यह भी कहा कि वह सभी भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इसराइली अधिकारियों के संपर्क में है. इसके साथ ही दूतावास ने एक इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर भी साझा किया है, जो 24X7 चालू है. आपातकालीन नंबर +972-35226748 है और तेल अवीव में भारतीय वाणिज्य दूतावास की ई-मेल आईडी consl.telaviv@mea.gov.in है.

भारतीय दूतावास ने साझा किया हॉटलाइन नंबर
भारतीय दूतावास के जरिए इसराइल की जनसंख्या और आव्रजन प्राधिकरण का हॉटलाइन नंबर भी साझा किया गया है, जो 1700707889 है. दूतावास ने इसराइल में भारतीय समुदाय को अपने नेटवर्क के माध्यम से जानकारी साझा करने का निर्देश दिया, ताकि ज्यादा भारतीयों को इसके बारे में पता चल सके. विदेश मंत्रालय के मुताबिक, अनुमानित 18000 भारतीय इसराइल में रह रहे हैं, जिनमें कामकाजी लोगों के साथ-साथ छात्र भी शामिल हैं.

गाजा में 7 अक्टूबर से हिंसा जारी
वाजेह हो कि गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस हिंसा में अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जिसमें सबसे ज्यादा बच्चों और महिलाओं की मौत हुई है. जिससे वहां मानवीय संकट पैदा हो गया है. इस बीच WHO ने दावा किया है कि गाजा में बच्चे भूख से मर रहे हैं. लोगों को पीने के लिए साफ पानी तक नसीब नहीं हो रहा है. 

Trending news