इसराइल ने लेबनान में नरसंहार किया, उन्हें सजा जरूर मिलेगी; हिज्बुल्ला चीफ नसरल्लाह का बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2437933

इसराइल ने लेबनान में नरसंहार किया, उन्हें सजा जरूर मिलेगी; हिज्बुल्ला चीफ नसरल्लाह का बयान

Lebanon Pager Attack: लेबनान में पेजर और रेडियो अटैक के बाद हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह ने इसराइल को खुली धमकी दी है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि इसराइल से इस नरसंहार का बदला जरूर लिया जाएगा.  

इसराइल ने लेबनान में नरसंहार किया, उन्हें सजा जरूर मिलेगी; हिज्बुल्ला चीफ नसरल्लाह का बयान

Lebanon Attack: लेबनान में हुए पेजर और रेडियो अटैक के बाद हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह ने इसराइल को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने भड़ास निकालते हुए कहा कि इसराइल ने नरसंहार किया है, जो जंग के ऐलान की तरह है. इसराइल ने जिस कायरतापूर्ण तरह से हमला किया उससे मजलूम लोग निशाना बने. यह हमला कर इसराइल ने रेड लाइन क्रॉस कर दी है. उन्होंने पिछले दो दिनों में जिस तरह से हमले किए हैं उसके लिए सजा जरूर दी जाएगी.

हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह ने कहा कि इसराइल को पहले से पता था कि लेबनान में 4 हजार से ज्यादा पेजर इस्तेमाल किए जा रहे हैं, इसलिए उन्होंने सबसे पहले उनको निशाना बनाकर हमला शुरू किया. इसराइल ने एक साथ 4 हजार ही नहीं बल्कि इससे दोगुना लोगों को मारने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा कि पेजर और रेडियो अटैक सिर्फ हिजबुल्लाह लड़ाकों पर ही नहीं किए गए. बल्कि बाजारों,हॉस्पिटल्स, घरों और निजी गाड़ियों पर भी हुए, जिसमें हजारों महिलाएं और बच्चे जख्मी हुए हैं.

नसरल्लाह का इसराल को धमकी
नसरल्ला ने इस हमले के गंभीर झटका करार देते हुए कहा कि समूह इसकी जांच कर रहा है. आखिर दो दिनों तक इस हमले को किस तरह अंजाम दिया गया. उन्होंने कहा कि इसराइल का हम हिसाब जरूर चुकता करेंगे. हमास  चीफ ने कहा, "हां, हमें बहुत बड़ा और गंभीर झटका लगा है. दुश्मन ने सभी हदें पार कर दी है."

यह भी पढ़ें:- इसराइल ने गाजा में की बमों की बारिश, रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना, बिछी लाशें

 

पेजर और रेडियो अटैक में इतने लोगों की हुई मौत 
नसरल्ला ने किसी नामालूम जगह से वीडियो जारी कर ये कहा. हालांकि, वो आमतौर पर समर्थकों के लिए एक रैली बुलाता है ताकि वे नसरल्ला के खिताब को बड़ी स्क्रीन पर देख सकें, लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा नहीं किया. हिज्बुल्लाह ने बृहस्पतिवार को उत्तरी इसराइल में हमला किया. वहीं, इसके जवाब में इराइली सेना ने भी लेबनान के कई इलाकों में हमले किए.बता दें, पेजर और रेडियो अटैक में बेरुत समेत अन्य शहरों में 30 से ज्यादा लोग मारे गए, जबकि इन धमाकों में हजारों लोग घायल हुए.

Trending news