Gaza War: खाने का इंतेजार कर रहे भूखे फिलिस्तीनियों पर इजराइल ने बरसाए बम, 29 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2157088

Gaza War: खाने का इंतेजार कर रहे भूखे फिलिस्तीनियों पर इजराइल ने बरसाए बम, 29 लोगों की मौत

Gaza War: इजराइल और गाजा के बीच जंग जारी है, और इस बीच बड़ी खबर सामने आई है. इजराइल ने खाने का इंतेजार कर रहे भूखे फिलिस्तीनियों पर हमला किया है. जिसमें 29 लोगों की जान गई है.

Gaza War: खाने का इंतेजार कर रहे भूखे फिलिस्तीनियों पर इजराइल ने बरसाए बम, 29 लोगों की मौत

Gaza War: इज़राइल लगातार गाज़ा पर हमले कर रहा है, इन हमलों में 31 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. बीते रोज मदद का इंतेजार कर रहे फिलिस्तीनियों पर इजराइल ने हमला किया, जिसमें 29 लोगों की जान चली गई है. इस बात की जानकारी गाज़ा हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी है.

इजराइल ने दो जगह किए हमले

इजराइली की ओर से लगातार दो स्ट्राइक की गई थीं. पहली घटना में, एक सहायता वितरण केंद्र पर हवाई हमले में आठ लोग मारे गए. इसके बाद गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उत्तरी गाजा चौराहे पर सहायता ट्रकों का इंतजार कर रही भीड़ पर इजरायली गोलीबारी में कम से कम 21 लोग मारे गए और 150 से अधिक घायल हो गए. हालांकि, इजराइली सेना ने सेंटर्स को निशाना बनाने की खबर को झुठलाया है.

इजराइली सेना ने क्या कहा?

सेना ने बयान जारी करते हुए कहा,"जैसा कि आईडीएफ घटना का आकलन उस संपूर्णता के साथ करता है जिसके वह हकदार है, हम मीडिया से भी ऐसा ही करने का आग्रह करते हैं और केवल विश्वसनीय जानकारी पर भरोसा करते हैं." गाजा की जंग में एन्क्लेव की 2.3 मिलियन आबादी में से अधिकांश को विस्थापित कर दिया है. कई तस्वीरें ऐसी सामने आई हैं जहां भूखे लोगों पर इजराइली सेना ने हमला किया है, जो सहाता ट्रकों सामान लेने गए थे.

29 फरवरी को गाजा ने किया था हमला

29 फरवरी को, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायली बलों ने 100 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी, जब वे गाजा सिटी के पास सहायता वितरण का इंतजार कर रहे थे. इज़राइल ने इन मौतों के लिए सहायता ट्रकों को घेरने वाली भीड़ को जिम्मेदार ठहराया.

फिलिस्तीनी चिकित्सकों ने कहा कि मध्य गाजा के दीर अल-बलाह में, एक इजरायली मिसाइल ने गुरुवार को एक घर पर हमला किया, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई. निवासियों ने कहा कि इजरायली हवाई और जमीनी बमबारी रात भर पूरे इलाके में जारी रही, जिसमें दक्षिण में राफा भी शामिल है, जहां दस लाख से अधिक विस्थापित लोग शरण लिए हुए हैं.

बता दें, यह वॉर पिछले साल अक्टूबर के महीने में शुरू हुआ था. तब से अब तक इस जंग में 31 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं. वहीं, 71,500 लोग घायल हुए हैं. दोनों मुल्कों के बीच सीजफायर की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. 

Trending news