Shilajit benefits: पुरुषों के लिए शिलाजीत खाने का यह है सही तरीका; फायदे कर देंगे हैरान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1202236

Shilajit benefits: पुरुषों के लिए शिलाजीत खाने का यह है सही तरीका; फायदे कर देंगे हैरान

Shilajit benefits: शिलाजीत खाने के कई फायदे हैं. खासकर पुरुषों के लिए यह रामबाण मानी जाती है. आपको बता दें शिलाजीत हिमालय पर्वतों से निकाली जाती है और इसे सदियों से आर्युवेद में कई शारीरिक दिक्कतों को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है.

Shilajit benefits: पुरुषों के लिए शिलाजीत खाने का यह है सही तरीका; फायदे कर देंगे हैरान

Shilajit benefits: शिलाजीत के बारे में तो सबने सुना होगा. लेकिन शिलाजीत होता क्या है यह कम ही लोग जानते हैं. आपको बता दें शिलाजीत हिमालय पर्वतों की चट्टानों के बीच मिलने वाले एक ऐसा पदार्थ है जो अपने अंदर सैकडों फायदे छिपाए हुए है. शिलाजीत को काफी वक्त से आर्युवेद में एक कई दिक्कतों की दवाई के तौर पर इस्तेमाल किया जाता रहा है. खासकर इसका इस्तेमाल पुरुषों की सेक्शुअल लाइफ को बेहतर बनाने के लिए भी किया जाता है. आ हम आपको शिलाजीत के फायदे बताने वाले हैं साथ ही बताएंगे कि आप इस खास चीज का कैसे सेवन कर सकते हैं.

शिलाजीत के फायदे

आपको जानकर हैरानी होगी कि शिलीज ना सिर्फ पुरुषों के लिए फायेमंद होता है बल्कि शरीर की कई दिक्कतों को भी दूर करने का काम करता है. यह उम्र के साथ आने वाले बदलावों को भी कम करने का काम करता है.

पुरुषों के लिए रामबाण है शिलाजीत

शिलाजीत का इस्तेमाल आर्युवेद में मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए किया जाता है. आपको बता दें शिलाजीत पुरुषों के सेक्स हर्मोन को बढ़ाने का काम करता है. जिस से पुरुषों का बेड़ पर परफोर्मेंस सुधरता है और क्लामेक्स टाइमिंग में भी बढ़ोतरी होती है. जो पुरुष कम शुक्राणुओं की दिक्कत से परेशान हैं उन लोगों के लिए भी शिलाजीत उमदाह चीज मानी जाता है. पुरुष दिन में 300 से 500 mg शिलाजीत का उपयोग कर सकते हैं. बेहतर रिजल्ट के लिए आप इसका इस्तेमाल जूस या फिर दूध के साथ करें. 

उम्र के साथ आने वाले बदलावों को करता है कम

आपको जानकर हैरानी होगी कि शिलाजीत उम्र के साथ आने वाले बदलावों को कम करने का काम करता है. यानी यह शरीर को तंदुरुस्त बनाए रखता है. यह शरीर में आने वाले बदलाव जैसे मासपेशियों की कमज़ोरी बालों का झड़ना और आंखों की रोशनी का कम होना जैसी दिक्कतें कम करने का काम करता है.

यह लोग ना लें शिलाजीत

अगर आपको कोई दिल या खून से जुड़ी बीमारी है तो ना लें. बीमार व्यक्ति शिलाजीत का सेवन करने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें. अगर आपको शिलाजीत लेकर शरीर में खुजली या किसी तरह का कोई बैचेनी महसूस होती है तो इसका सेवन ना करें.

Trending news