Kala Jeera benefits: काला जीरा मर्दों के लिए है बेहतरीन चीज; विवाहित पुरुष ज़रूर पढ़ें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1203725

Kala Jeera benefits: काला जीरा मर्दों के लिए है बेहतरीन चीज; विवाहित पुरुष ज़रूर पढ़ें

Kala Jeera benefits: काला जीरा पुरुषों के लिए बेहतरीन चीज माना जाता है. यह पुरुषों की यौन संबंधित कई दिक्कतों को दूर करने का काम करता है. आज हम आपको काला जीरा और कलौंजी के फायदे बताने वाले हैं.

File Photo

Kala Jeera benefits: काला जीरा को कलौंजी के तौर पर जाना जाता है. ऐसा माना जाता है कि काला जीरा सैकड़ों शारीरिक दिक्कतों को दूर करने का काम करता है. इसके फायदों के बारे में कई आर्युवेद की किताबों में भी उल्लेख है. आज हम आपको काला जीरा के फायदों के बारे में बताने वाले हैं. साथ ही बताएंगे कि आप इसका कैसे सेवन कर सकते हैं. तो चलिए जनते हैं.

काला जीरा के फायदे

शादीशुदा पुरुषों के लिए है रामबाण

काला जीरा यानी कलौंजी को शादीशुदा पुरुषों के लिए रामबाण माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि काला जीरा मर्दों के सेक्स हॉर्मोन को बढ़ाने का काम करता है. जिसकी वजह से पुरुष बेड पर सही परफोर्म कर पाते हैं. इसके अलावा काला जीरा पुरुषों में शुक्राणुओं की तादाद को बढ़ाने का काम करता है.

प्रोस्टेट की दिक्कत को करता है सही

पुरुषों में प्रोस्टेट ग्लैंड पाया जाता है जो एक तरल पदार्थ निकालता है जिसकी वजह से शुक्राणुओं को नुकसान नहीं पहुंचता है. जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे पेशाब की जगह पुरुषों को दिक्कत आने लगती है. इसका कारण होता है प्रोस्टेट ग्लैंड में सूजन और जलन. ऐसा कई रिसर्च में देखा गया है कि काला जीरा इस दिक्कत से निजात दिलाने में मदद करता है.

पुरुषों का सेक्शुअल स्टैमिना बढ़ाता है

काला जीरा पुरुषों का सेक्शुअल स्टैमिना बढ़ाने का काम करता है. जो लोग कम स्टैमिना से परेशान हैं उन लोगों को काले जीरे के तेल का सेवन करना चाहिए. यह टेस्टोस्टेरोल हॉर्मोन लेवल को बढ़ाता है जिस से स्टैमिना बढ़ता है.

कैसे करें सेवन

आप काला जीरा या कलौंजी का सेवन सलाद या फिर रायते में डाल के कर सकते हैं. इसके अलावा आप काला जीरा के तेल में खाना बना सकते हैं या फिर सलाद में उपयोग कर सकते हैं. आपको बता दें इसका सेवन किसी भी वक्त कर सकते हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news