Hair Growth: नारियल के तेल का ये नुस्खा बालों को कर देगा जल्दी लंबा और घना!
Advertisement

Hair Growth: नारियल के तेल का ये नुस्खा बालों को कर देगा जल्दी लंबा और घना!

Hair Growth: लोग बालों की ग्रोथ तेज करना चाहते हैं, तो हम आपके लिए एक नुस्खा लेकर आए हैं. जिसके जरिए आप बालों को जल्दी लंबा और घना बना सकते हैं. आइये जानते हैं.

Hair Growth: नारियल के तेल का ये नुस्खा बालों को कर देगा जल्दी लंबा और घना!

Hair Growth: बालों की ग्रोथ के लिए आपने अलग-अलग नुस्खें ट्राई किए होंगे. आज हम आपके लिए एक खास नुस्खा लेकर आए हैं. जो बालों की ग्रोथ को तेज कर देगा. बालों को जल्दी लंबा और घना करने के लिए ये नुस्खा काफी कारगर है. इसे साथ ही आपको बता दें बालों का लंबा होना अनुवांशिक भी होता है. अगर आपके परिवार में कम लंबे और घने बाल होने के कैरेक्टर हैं तो आपके बालों की ग्रोथ भी कम होने की पूरी उम्मीद है.

बालों की ग्रोथ कैसे बढ़ाएं?

बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए हम आपके लिए एक खास नुस्खा लेकर आए हैं. इसके लिए आपको तकरीबन 100 ML नारियल का तेल, 1 चम्मच मेथी के दानें और 2-3 आंवला लेने होंगे. आंवले का रस निकाल लें और उसे नारियल के तेल में मिला लें. एक चम्मच मेथी को इस मिश्रण में डाल दें. अब इस मिश्रण को हफ्ते में दो दिन स्कैल्प पर लगाएं. रात में इस मिश्रण को लगाएं और सुबह शैंपू से धो लें.

आपको बता दें इस मिश्रण से आपके स्कैल्प को विटामिन-ई, विटामिन -सी और दूसरे कई पैषक तत्व मिलेंगे. जिससे आपके बालों की ग्रोथ तेज होगी. अगर आपको तेल लगाने से किसी तरह की कोई समस्या होती है तो इस नुस्खें को ना लगाएं.

बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए टिप्स

- बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए अपनी डाइट को बेहतर बनाएं.
- डाइट में फिश, एग्स और दूसरी प्रोटीन से भरपूर चीजें रखें.
- फलों का सेवन करें इसमें अच्छी मात्रा में विटामिन्स मिलते हैं जो बालों की ग्रोथ के लिए अच्छे माने जाते हैं.
- हरी सब्जियां खाया करें. इसमें मिलने वाले पैषक तत्व बालों की ग्रोथ तेज कर देते हैं.
- बादाम, काजू और अखरोट इन ड्राइफ्रूट्स का सेवन करें.

नोट: किसी भी नुस्खे को आजमाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. जांच के बाद ही बाल झड़ने की असल वजह सामने आ पाएगी. इसलिए ये बहद जरूरी है कि आ डॉक्टर की सलार के बाद बालों के लिए मेडिकल टेस्ट कराएं.

Trending news