अगर मर्द काम के साथ साथ रहना चाहते हैं फिट तो अपनाएं सिर्फ 4 आदतें
Advertisement

अगर मर्द काम के साथ साथ रहना चाहते हैं फिट तो अपनाएं सिर्फ 4 आदतें

Healthy Lifestyle: आदमियों को घर और बाहर की चीजों को बैलेंस करके चलना पड़ता है. ऐसे में उनको अपनी सेहत का बहुत ध्यान रखना चाहिए.इसके लिए कुछ टिप्स बताइ गई हैं जिसे फॉलो करके हेल्थी लाइफस्टाइल अपनाया जा सकता है.

अगर मर्द काम के साथ साथ रहना चाहते हैं फिट तो अपनाएं सिर्फ 4 आदतें

Healthy Lifestyle: आजकल की भागदौड़ भरी ज़िदगी में मर्दों की कुछ गलत आदत और लाइफस्टाइल की वजह से उनकी सेहत खराब रहती है. ऐसे में मर्दों को अपनी सेहत का ख्याल रखना बहुत ही जरूरी होता है. भले ही आज के नए दौर में महिलाएं किसी से पीछे नहीं हैं लेकिन फिर भी भारतीय समाज में मर्दों की लाइफस्टाइल औरतों के मुकाबले काफी ज्यादा भागदौड़ वाली होती है. उन्हें घर और बाहर की चीजों को बैलेंस करके चलना पड़ता है, जो काफी मुश्किल भरा होता है. खासतौर पर ऐसे मर्द जो अपने परिवार से दूर रहते हैं उन्हें अपनी जिंदगी में ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इस वजह से वो अपनी सेहत पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते हैं. इसके साथ-साथ मर्दों की कुछ गलत आदतों और लाइफस्टाइल की वजह से उनकी सेहत खराब होती है.

यह भी पढ़ें: 6 साल की डेटिंग के बाद भारतीय महिला ने की बांग्लादेशी लड़की से शादी

 

अपनी सेहत को तंदरुस्त रखने के लिए अपनाएं ये नुस्ख़े

जल्दी उठें
एक्सपर्ट के मुताबिक वे इंसान हमेशा तंदरूस्त रहते हैं जो सुबह जल्दी उठते हैं. अगर आपको देर से उठने की आदत है तो इसे बदल लें.

अच्छा खानें का तेल करें इस्तेमाल
अगर आप अपने खाने में सही तेल का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो इससे सेहत पर खराब असर पड़ सकता है. इसलिए हमेशा कोशिश करें कि अच्छी क्वालिटी वाले तेल का इस्तेमाल करें.

यह भी पढ़ें: बाहुबली एक्टर प्रभास को फूट-फूटकर रोता देख फैंस का फटा कलेजा, देखें VIDEO

रोज़ाना करें एक्सरसाइज़
रोज़ाना एक्सरसाइज करने की कोशिश करें. एक्सरसाइज ना करने से मोटापा बढ़ता है, जिसकि वजह से मर्दो की मर्दीनगी पर बुरा असर पड़ता है

जंक फूड्स से करें परहेज
जंकफूड्स खाने से मर्दों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है. ज्यादा जंक फूड्स का खाने से शुक्राणुओं की गुणवत्ताओं में गिरावट आती है, इसलिए इनसे परहेज़ ही बेहतर है.
शराब और धूम्रपान को कहें ना. आजकल मर्द धूम्रपान और शराब का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं. धूम्रपान सेहत के लिए जानलेवा साबित हो सकता है. इसलिए धूम्रपान का इस्तेमाल करने से बचें.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news