कौन हैं The Kashmir Files को प्रोपेगंडा करार देने वाला नादव, इजरायली फौज में रह चुके हैं
topStories0hindi1462479

कौन हैं The Kashmir Files को प्रोपेगंडा करार देने वाला नादव, इजरायली फौज में रह चुके हैं

The Kashmir Files: इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के प्रोग्राम में हेड ज्यूरी नादव लापिड ने द कश्मीर फाइल्स पर तीखा बयान दे दिया. ऐसा में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर नादव लापिड हैं कौन

कौन हैं The Kashmir Files को प्रोपेगंडा करार देने वाला नादव, इजरायली फौज में रह चुके हैं

The Kashmir Files: 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के ज्यूरी हेड इज़रायली स्क्रीनराइटर नादव लापिड ने भारतीय फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर तीखी टिप्पणी कर सुर्खियां बंटोर ली हैं. उन्होंने प्रोग्राम में इस फिल्म को प्रोपेगंडा और 'अश्लील' करार दिया. उन्होंने कहा,"हम सभी लोग 'द कश्मीर फाइल्स' से परेशान थे. यह हमें एक प्रोपेगंडा और अश्लील फिल्म की तरह महसूस हुई. जो इतने बड़े फिल्म समारोह के आर्टिस्टिक कॉम्पिटीशन के लिए उचित नहीं लगी."

इज़रायली स्क्रीन राइटर और IFFI के ज्यूरी हेड नादव जब यह बात कह रहे थे तो उस वक्त केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर समेंत कई दिग्गज मंत्री भी वहां पर मौजूद थे. उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फेल रहा है. क्योंकि जब यह फिल्म आई थी तब भी विवादों में घिरी थी. कुछ लोगों ने इस फिल्म कश्मीरी पंडितों का दर्द बताया तो कुछ लोगों ने महज़ एक प्रोपेंगडा करार दिया था. यही वजह है कि एक दिग्गज हस्ती के ज़रिए इस फिल्म की आलोचना करने के बाद फिर विवाद खड़ा हो गया. 

अनुपम खैर ने लगाई क्लास
हालांकि नादव को अपने इस बयान के बाद सोशल मीडिया समेत कई दिग्गजों के सख्त रुख का सामना करना पड़ रहा है. द कश्मीर फाइल के एक्टर अनुपम खेर ने उनके इस बयान को शर्मनाक बताया है. अनुपम खेर ने अपने ट्वीट में लिखा,"झूठ का कद कितना भी ऊंचा क्यों न हो, सच के मुकाबले में हमेशा छोटा ही होता है. इसके साथ ही अभिनेता ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से अपनी फोटोज़ भी शेयर कीं."

कौन हैं नादव लापिड?
नादव एक इज़रायली स्क्रीनराइटर और फिल्म डायरेक्टर हैं. उन्होंने तेल अवीव यूनिवर्सिटी से फिलासिफी की पढ़ाई की है और तेल अवीव में ही रहते हैं. एक जानकारी के मुताबिक नादव लापिड इजरायली फौज में भी रह चुके हैं. फौज के बाद उन्होंने सैम स्पीगल फिल्म एंड टेलीविजन स्कूल से डिग्री ली. नादव ने ज्यादातर शॉर्ट फिल्में और डॉक्यूमेंट्रीज पर ही काम किया है. उनकी कई फिल्मों ने बड़े अवॉर्ड जीते हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news