The Kashmir Files की गोवा फिल्म फेस्टिवल में आलोचना- प्रोपेगेंडा बेस्ड और वल्गर है मूवी
Advertisement

The Kashmir Files की गोवा फिल्म फेस्टिवल में आलोचना- प्रोपेगेंडा बेस्ड और वल्गर है मूवी

The Kashmir Files: 'दी कश्मीर फाइल्स' की गोवा फिल्म फेस्टिवल में कड़ी आलोचना हुई है. सोशल मीडिया पर जुरी के सदस्य नादव लापिड का बयान वायरल हो रहा है. जिसमें वह फिल्म को प्रोपेगेंडा बेस्ड बता रहे हैं.

The Kashmir Files की गोवा फिल्म फेस्टिवल में आलोचना- प्रोपेगेंडा बेस्ड और वल्गर है मूवी

The Kashmir Files: 'दी कश्मीर फाइल्स' रिलीज हुई तो कई लोगों ने इस फिल्म की तारीफ की और कुछ लोगों ने इस फिल्म की काफी अलोचना भी की. अब इस फिल्म को लेकर गोवा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें इस्त्राइली फिल्ममेकर और जुरी के सदस्य नादव लापिड विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की आलोचना कर रहे हैं.

कश्मीरी पंडितों पर है आधारित

इस फिल्म कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्यचार को दिखाया गया है. फिल्म के रिलीज होने के बाद इसमें दिखाई गई घटनाओं के तथ्यों को लेकर पहले भी सवाल उठे थे. अब नादव लापिड ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को प्रोपेगेंडा बेस्ड है और वल्गर कहा है. फिल्म मेकर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. कई लोग इस बयान के समर्थ में नजर आ रहे हैं तो कई लोग इस बयान को गलत बता रहे हैं. हालांकि इस मामले को लेकर विवेक का कोई बयान सामने नहीं आया है.

क्या बोले नादव लापिड

नादव लिपिड ने कहा कि हम सब फिल्म कश्मीर फाइल्स से काफी शॉक्ड हैं. यह हमें प्रोपेगेंडा और एक वल्गर फिल्म की तरह महसूस हुई. यह फिल्म इस फिल्म फेस्टिवल के आर्टिस्टिक कॉम्पिटीशन के लिए आयोग्य है. मैं ये भावनाएं आपके साथ शेयर करते हुए पूरी तरह से सहज हूं.

फिल्म पर पहले भी उठे थे सवाल

आपको बता दें फिल्म में दिखाई गई घटनाओं को लेकर पहले भी सवाल उठे थे. लोगों ने फिल्म में दिखाए गई कुछ घटनाओं को गैर तत्थ्यात्मक बताया था. आपको बता दें फिल्म कश्मीर फाइल्स को बीजेपी शासित राज्यों में टैक्स फ्री भी किया गया था. कई नेताओं ने थिएटर में जाकर फिल्म देखी थी. कई लोगों ने इन्फल्यूंसर्स ने पूरा शो बुक करके लोगों को फ्री फिल्म भी दिखााई थी. अब इस मामले में विवेक क्या कहते हैं यह देखना दिलचस्प होगा.

Trending news