PS-1 बॉक्स ऑफिस पर मचा रही धमाल, पार किया 400 करोड़ का आंकड़ा
Advertisement

PS-1 बॉक्स ऑफिस पर मचा रही धमाल, पार किया 400 करोड़ का आंकड़ा

PS-1 Film Box Office Collection: फिल्म पोन्नियन सेलवन बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही हैं. इतना ही नहीं कमल हसन की फिल्म विक्रम और रजनीकांत की रोबोट 2.0 के बाद 400 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली ये तीसरी फिल्म बन गई है.

PS-1 बॉक्स ऑफिस पर मचा रही धमाल, पार किया 400 करोड़ का आंकड़ा

PS-1 Film Box Office Collection: आजकल साउथ सिनेमा की फिल्में एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर साबित हो रही हैं. साउथ की फिल्मों को लोग देश के हर हिस्से में काफी पसंद कर रहे हैं. ब्लॉकबस्टर के साथ ही ये कमाई में नए-नए रिकॉर्ड बना रही हैं. हाल ही में साउथ फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर मणिरत्नम की फिल्म PS-1 (पोन्नियन सेलवन) ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ की कमाई कर ली है. यह फिल्म 30 सितम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी और 10 अक्टूबर तक इसने 400 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई कर ली थी.

यह भी पढ़ें: पत्नी को मारने कि लिए पति ने रची ऐसी खतरनाक साज़िश, चपेट में आ गई सास

400 करोड़ का आंकड़ा किया पार 

PS-1 (पोन्नियन सेलवन) कमाई के मामले में तीसरी फिल्म बन गई है जिसने 400 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई कर ली है. इससे पहले यह आंकड़ा इसी साल जून में रिलीज़ हुई कमल हसन की फिल्म विक्रम ने पार किया था, उससे पहले रजनीकांत की फिल्म रोबोट 2.0 भी यह रिकॉर्ड बना चुकी है. फिल्म मेकर्स के मुताबिक PS-1 संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, सिंगापुर और मलेशिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म है. माना जा रहा है कि यह जल्दी ही 500 करोड़ रुपये की कमाई भी कर लेगी. एंटरटेनमेंट इंड्स्ट्री ट्रैकर रमेश बाला ने लिखा, "कर्नाटक बॉक्स ऑफिस पर, #PS1 विक्रम को पछाड़कर 2022 की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म बन गई है”.

यह भी देखें: Amitabh Bacchan सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं, छोटे पर्दे पर भी छोड़ चुके हैं गहरी छाप, देखें पूरी लिस्ट

fallback

अगले साल आएगा PS-1 का दूसरा पार्ट

PS-1 (पोन्नियिन सेलवन) फिल्म में साउथ के 9वीं शताब्दी के चोला साम्राज्य के बारे में दिखाया गया है. यह तमिल की मशहूर नोवल पोन्नियिन सेल्वन की ही रूपांतरणय है. फिल्म में लीड रोल में साउथ के मशहूर एक्टर चियां विक्रम हैं. उनके साथ ऐश्वर्या राय बच्चन ने स्क्रीन शेयर की है. साथ ही इसमें एक्टर जयराम रवि और कार्थी भी हैं. PS-1 को मणिरत्नम ने डायरेक्ट किया है जबकि इसके प्रोड्यूसर मणिरत्नम और सुबासकरण अल्लीराजा हैं. फिल्म का म्यूज़िक ए.आर रहमान ने दिया है.

इसी तरह की ख़बरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in

Trending news