आमिर खान नहीं यह मुस्लिम एक्टर था 'दंगल' की पहली पसंद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2026066

आमिर खान नहीं यह मुस्लिम एक्टर था 'दंगल' की पहली पसंद

ब्लॉकबस्टर रही दंगल को सात साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि महावीर सिंह फोगाट को रोल अदा करने के लिए आमिर खान मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. आमिर खान के अलावा इस मुस्लिम एक्टर को जहन में रख कर बनाई थी स्किप्ट. 

आमिर खान नहीं यह मुस्लिम एक्टर था 'दंगल' की पहली पसंद

आमिर खान बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक हैं. जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से फिल्म इंडस्ट्री में एक ऊंचा मुकाम हासिल किया है. आज हम आपको उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' के बारे में बताएंगे. क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए आमिर खान मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे.

आमिर नहीं थे पहली पसंद

'दंगल' को रिलीज हुए सात साल हो चुके हैं. इस फिल्म में आमिर खान ने दमदार एक्टिंग की थी, जिसकी सराहना आज तक की जाती है. हम आपको बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का रिकॉर्ड अभी तक कोई फिल्म नहीं तोड़ पाई है. इस फिल्म ने दो हजार करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. इस फिल्म में आमिर खान, फातिमा सना शेख और सान्या मलहोत्रा लीड रोल में थे. जिसमें आमिर खान ने गीता फोगाट और बबीता फोगाट के पिता महावीर सिंह फोगाट का रोल अदा किया था. जिसमें आमिर खान को बेहद पसंद किया गया था. लेकिन इस फिल्म के लिए आमिर खान मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. क्या आप जानते हैं कि आमिर खान से पहले कौन-से एक्टर थे मेकर्स की पहली पसंद.

fallback

कौन-सा एक्टर था पहली पसंद 
हम आपको बता दें कि 23 दिसंबर 2016 को रिलीज हुई इस ब्लॉकबास्टर फिल्म के लिए मेकर्स ने आमिर खान से पहले इरफान खान को पसंद किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक डायरेक्टर नितेश तिवारी और मनीष हरिप्रसाद को दंगल फिल्म के लिए एक मेथड एक्टर चाहिए था, इसलिए उन्होंने इस फिल्म को बनाने की कल्पना इरफान खान को जहन में रख कर की थी.  हालांकि दंगल की स्किप्ट पूरी होने के बाद यह ऑफर डायरेक्ट आमिर खान को ही मिला था, जिसे उन्होंने तुरंत एक्सेप्ट भी कर लिया था. एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर आमिर खान इस ऑफर के लिए मना करते तो यह ऑफर साउथ के दो एक्टर्स को मिलता. जिसमें मोहनलाल और कमल हसन का नाम शामिल था.

Trending news