Gufi Paintal Death: महाभारत के मशहूर किरदार 'शकुनि मामा' का निधन
Advertisement

Gufi Paintal Death: महाभारत के मशहूर किरदार 'शकुनि मामा' का निधन

Gufi Paintal Death: मशहूर टीवी धारावाहिक 'महाभारत’ में शकुनि का रोल निभाने वाले गुफी पेंटल का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.  

 

कलाकार गुफी पेंटल

Gufi Paintal Death: बीआर चोपड़ा के मशहूर टीवी धारावाहिक 'महाभारत’ में शकुनि (Shakuni mama) का किरदार निभाने वाले मशहूर कलाकार और फिल्म निर्माता सरबजीत सिंह उर्फ 'गुफी' पेंटल (Actor Sarabjit Singh alias Gufi Paintal) का सोमवार को निधन हो गया है. वह 79 साल के थे. उनके भतीजे हितेन पेंटल ने इसकी जानकारी दी है.  उनके परिवार में उनका बेटा, बहू और एक पोता है. उनका अंतिम संस्कार सोमवार की शाम करीब 4 बजे उपनगरीय अंधेरी के एक श्मशान घाट में किया जाएगा. वह  जाने-माने कॉमेडियन कंवरजीत सिंह पेंटल के बड़े भाई थे. वो 4 अक्टूबर, 1944 को पंजाब के तीर्थ नगरी तरनतारन में पैदा हुए थे. 

दिग्गज अभिनेता को उपनगरीय अंधेरी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में सुबह करीब नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली है. हितेन ने पहले बताया था कि उनके चाचा उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे. उन्हें ब्लड प्रेशर और दिल की बीमारी थी. वह काफी लंबे अरसे से अस्वस्थ चल रहे थे. हाल में उनके हालात गंभीर होने के बाद उन्हें निगरानी के लिए अस्पताल ले जाया गया था.  वह सात से आठ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. 

दिवंगत बी.आर. चोपड़ा द्वारा मेगा-टेलीसीरियल, 'महाभारत' (1988-1990) में चालाक 'शकुनी मामा' के रूप में सरबजीत सिंह उर्फ 'गुफी' पेंटल अपनी भूमिका के लिए सबसे ज्यादा याद किए जाते हैं, जो दूरदर्शन पर बहुत लोकप्रिय था. पेंटल के 1980 के दशक की हिंदी फिल्में जैसे 'सुहाग', 'दिल्लगी', साथ ही टेलीविजन शो 'सीआईडी' और 'हेलो इंस्पेक्टर' में यादगार रोल किया था. उन्होंने 'रफू चक्कर', 'दिल्लगी', 'देस परदेस', के अलावा विभिन्न शैलियों में लगभग 18 टेलीसेरियल भी किये थे. 

Zee Salaam

Trending news