KBC के एक एपिसोड की मोटी रकम लेते हैं अमिताभ, कुछ एक्टर पूरी फिल्म से भी नहीं कमा पाते
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1305021

KBC के एक एपिसोड की मोटी रकम लेते हैं अमिताभ, कुछ एक्टर पूरी फिल्म से भी नहीं कमा पाते

केबीसी (KBC) के हर एपिसोड के लिए अमिताभ बच्चन करोड़ों में फीस लेते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि पहले सीज़न से लेकर अबतक अमिताभ बच्चन ने कितना चार्ज किया है.

KBC के एक एपिसोड की मोटी रकम लेते हैं अमिताभ, कुछ एक्टर पूरी फिल्म से भी नहीं कमा पाते

'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) टेलीवीज़न का सबसे अज़ीज़ शो माना जाता है. इस शो को ख़ास बनाने में शो के होस्ट बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachhan) ने अहम किरदार अदा किया है. अमिताभ बच्चन का ये शो हर सीज़न में हिट रहा है. उनके बोलने के अंदाज़ से लेकर मेकर्स के नए-नए ट्विस्ट तक, शो को दिलचस्प बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है. 

यह भी पढ़ें : 'हम 3 भाई एक रोटी खाएं और तुम 2 भाई पूरा मुल्क खाओ, क्यों तेरे बाप का मुल्क है?'

पहले एपिसोड ने ही मचा दिया था तहलका
बता दें कि केबीसी (KBC) शो का सबसे पहला एपिसोड 3 जुलाई 2000 को स्टार प्लस पर शुरू हुआ था. शो के पहले एपिसोड ने ही टीवी पर तहलका मचा दिया था. केबीसी के तीन सीज़न स्टार प्लस पर प्रसारित किए गए थे. चौथे सीज़न से अमिताभ बच्चन ने सोनी एंटरटेनमेंट पर शो की मेज़बानी शुरू कर दी थी अबतक इस शो के 14 सीज़न आ चुके है. केबीसी (KBC) के हर एपिसोड के लिए अमिताभ बच्चन करोड़ों में फीस लेते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि पहले सीज़न से लेकर अबतक अमिताभ बच्चन ने कितना चार्ज किया है.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया में स्वास्तिक चिन्ह पर लगा बैन, हिटलर से जुड़ा है मामला

एक एपिसोड के चार्ज करते है तगड़ी फ़ीस
अमिताभ बच्चन के पहले सीज़न की प्रति एपिसोड फीस 25 लाख बताई जाती है. उसके बाद दूसरे और तीसरे सीज़न की फीस खुलासा नहीं हो पाया है. केबीसी के तीसरे सीज़न को शाहरूख खान (Shahrukh Khan) ने होस्ट किया था इसके उन्होंने प्रति एपिसोड 2.5 करोड़ चार्ज किए थे. पांचवें सीज़न को फिर से अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया जिसकी फीस प्रति एपिसोड 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है. केबीसी के छठे और सातवें सीज़न के लिए अमिताभ बच्चन ने प्रति एपिसोड 1.5 करोड़ रुपये और 2.0 करोड़ रुपये का भुगतान किया. अमिताभ बच्चन को उनके शो के आठवें सीज़न के लिए प्रति एपिसोड 2 करोड़ रुपये की मोटी फीस दी गई. दसवें सीज़न के लिए ₹3 करोड़ और ग्यारहवें सीज़न के लिए ₹3.5 करोड़ की तगड़ी फ़ीस अमिताभ द्वारा चार्ज की गई. 12वें और 13वें सीज़न के लिए 5 करोड़ रुपये की फीस ली गई थी. बिग बी ने हाल ही में प्रसारित सीज़न 14 के लिए प्रति एपिसोड 4 से 5 करोड़ रुपये चार्ज किए है.

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news