गीतकार जावेद अख़्तर को अदालत ने भेजा समन; इस मामले में 6 फरवरी को पेश होने का हुक्म
Advertisement

गीतकार जावेद अख़्तर को अदालत ने भेजा समन; इस मामले में 6 फरवरी को पेश होने का हुक्म

Javed Akhtar: मुंबई की एक अदालत ने बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख़्तर को समन जारी किया है. उन पर एक इंटरव्यू के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ख़िलाफ़ कथित तौर पर तब्सिरा करने की बात कही गई है.

गीतकार जावेद अख़्तर को अदालत ने भेजा समन; इस मामले में 6 फरवरी को पेश होने का हुक्म

Summons To Javed Akhtar: बॉलीवुड के मशहूर गीतकार और स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख़्तर की मुश्किल बढ़ गई है. जावेद अख़्तर को मुंबई की एक अदालत ने नोटिस भेजा है. नोटिस के मुताबिक़ उन्हें 6 फरवरी को अदालत में हाज़िर होने का हुक्म दिया गया है. जानकारी के मुताबिक़ जावेद अख़्तर को यह नोटिस मुंबई की मुलुंड मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट की ओर से भेजा गया है. इसमें गीतकार के ख़िलाफ़ आईपीसी की दफ़ा 499 और 500 के अपराधों के लिए दायर आपराधिक शिकायत का नोटिस लेते हुए उन्हें अदालत में हाज़िर होने का आदेश दिया गया है. बता दें कि यह नोटिस जावेद अख़्तर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर दिए गए कथित बयान को लेकर दिया गया है.

आरएसएस को बदनाम करने की कोशिश:शिकायतकर्ता
जावेद अख़्तर पर इल्ज़ाम है कि उन्होंने सितंबर 2021 में एक ज़ाती इंटरव्यू में आरएसएस की छवि को बदनाम करने वाला तब्सिरा किया था. जिसपर एक्शन लेते हुए कोर्ट ने एक वकील द्वारा दायर मानहानि के केस में 13 दिसंबर को जावेद अख़्तर को यह नोटिस भेजा गया है. इस मामले में वकील संतोष दुबे ने 2021 के अक्टूबर महीने में गीतकार जावेद अख़्तर के ख़िलाफ़ आईपीसी की दफ़ा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि की सज़ा) के तहत  मुलुंड मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत के सामने शिकायत दर्ज कराई थी.

 6 फरवरी को होगी सुनवाई
गीतकार और स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख़्तर पर इल्ज़ाम है कि उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कथित रूप से आरएसएस और तालिबान की तुलना की थी. आरएसएस का हामी होने का दावा करने वाले शिकायतकर्ता ने इल्ज़ाम लगाया कि जावेद अख़्तर ने सियासी फायदा हासिल करने के लिए ग़ैर ज़रूरी तौर पर नागपुर हेडक्वार्टर वाली तंज़ीम का नाम तनाज़े में घसीटा और इसे सुनियोजित तरीक़े से बदनाम करने की कोशिश की. बहस सुनने और रिकॉर्ड पर मौजूद दस्तावेज़ों को देखने के बाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पी.के. राउत ने जावेद अख़्तर को इस सिलसिले में समन जारी किया उन्हें 6 फरवरी को कोर्ट में पेश होना होगा.

Watch Live TV

Trending news