Filmfare Awards 2024: रणबीर-आलिया ने मारी बाज़ी; इन फिल्मों के लिए मिला अवॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2084744

Filmfare Awards 2024: रणबीर-आलिया ने मारी बाज़ी; इन फिल्मों के लिए मिला अवॉर्ड

Filmfare Awards Winner List: रविवार को गुजरात में 69वें फिल्मफेयर अवार्ड्स फंक्शन का आयोजन किया गया. गांधीनगर में हुए अवार्ड्स फंक्शन में कई मशहूर हस्तियों ने शिरकत की. प्रोग्राम को करण जौहर, आयुष्मान खुराना और मनीष पॉल ने अपने खास अंदाज में पेश किया.

Filmfare Awards 2024: रणबीर-आलिया ने मारी बाज़ी; इन फिल्मों के लिए मिला अवॉर्ड

Filmfare Awards 2024: गुजरात में 69वें फिल्मफेयर अवार्ड्स फंक्शन का आयोजन किया गया. गांधीनगर में हुए अवार्ड्स फंक्शन में कई मशहूर हस्तियों ने शिरकत की. प्रोग्राम को करण जौहर, आयुष्मान खुराना और मनीष पॉल ने अपने खास अंदाज में पेश किया.  बी-टाउन स्टार्स वरुण धवन, जान्हवी कपूर और करीना कपूर खान समेत सेलेब्स ने अपनी परफॉर्मेंस से प्रोग्राम में चार-चांद लगा दिए. हर साल की तरह इस साल भी फिल्मफेयर अवॉर्ड में फिल्मी हस्तियों ने बड़ी तादाद में शिरकत की. इस साल रणबीर कपूर को फिल्म 'एनिमल' के लिए बेस्ट एक्टर और आलिया भट्ट को 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के खिताब से नवाजा गया. वहीं, बेस्ट फिल्म और निर्देशक के खिताब के लिए विधु विनोद चोपड़ा की 'ट्वेल्थ फेल' को चुना गया है

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में अदाकारी के लिए शबाना आजमी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के फिल्मफेयर ऐजाज से नवाजा गया. करण जौहर के निर्देशन में बनी इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ संवाद और 'झुमका गिरा रे' गाने के लिए सर्वश्रेष्ठ नृत्य-निर्देशन का सम्मान भी मिला. एक्टर विक्की कौशल यूं तो वेस्ट एक्टर की कैटेगरी के लिए नामित थे, लेकिन उन्हें शाहरुख खान की 'डंकी' में अदाकारी करने के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के खिताब से नवाजा गया. इस साल  'पठान, 'जवान' और 'डंकी' जैसी तीन बड़ी हिट देने के बावजूद शाहरुख खान इस बार विनर की सूची में जगह नहीं बना पाए. उनकी फिल्म 'जवान' को बेस्ट वीएफएक्स और एक्शन के लिए चुना गया.

'एनिमल' ने बेस्ट म्यूजिक एलबम, पार्शव संगीत का अवार्ड अपने नाम किया. वहीं फिल्म के गाने 'अर्जन वैली' के लिए बेस्ट सिंगर का अवार्ड भूपेंद्र बब्बल के अपने नाम किया.  फिल्म 'ट्वेल्थ फेल' के लिए एक्टर विक्रांत मैसी ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (क्रिटिक्स) का फिल्मफेयर अवार्ड जीता. फिल्म ने पटकथा और संपादन श्रेणियों में भी ट्रॉफी अपने नाम की. सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (क्रिटिक्स) की ट्रॉफी रानी मुखर्जी ('मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे') और शेफाली शाह ('थ्री ऑफ अस') ने शेयर की. 'थ्री ऑफ अस' के निर्देशक अविनाश अरुण धावरे को फिल्म की सिनेमैटोग्राफी के लिए सम्मानित किया गया.

Trending news