ओम राउत ने अजय देवगन को बताया असली हीरो, जानिए एक्टर का सफर
Advertisement

ओम राउत ने अजय देवगन को बताया असली हीरो, जानिए एक्टर का सफर

हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अजय देवगन  (Ajay Devgn) को 'ताण्हाजी' के लिए बेस्ट फिल्म एक्टर का अवार्ड दिया गया. अजय देवगन (Ajay Devgn) ने 'फूल और कांटे' से अपने करियर की शुरुआत की थी.

Ajay Devgn

मुंबई: निर्देशक ओम राउत की महाकाव्य फिल्म 'ताण्हाजी: द अनसंग वॉरियर' को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में तीन सम्मान मिले हैं, ऐसे में ओम राउत ने सभी को इस बड़ी जीत के लिए धन्यवाद दिया और उल्लेख किया कि कैसे मुख्य अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) सभी के लिए सच्चे नायक हैं.

अजय को मिला बेहतरीन एक्टर का अवार्ड

फिल्म ने मनोरंजन प्रदान करने वाली सब्से ज्यादा मशहूर फिल्म का पुरस्कार जीता है. अजय देवगन (Ajay Devgn) ने सबसे बेहतरीन एक्टर का पुरस्कार जीता. इसके अलावा नचिकेत बर्वे और महेश शेरला ने सर्वश्रेष्ठ पोशाक डिजाइन का पुरस्कार जीता है.

ओम राउत ने की तारीफ

ओम राउत ने एक बयान में कहा कि 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' उनका प्यार का श्रम था. उन्होंने आगे कहा, "फिल्म को अजय देवगन (Ajay Devgn) सर का पूरा समर्थन मिला, जो न केवल मुख्य भूमिका निभाने के लिए सहमत हुए, बल्कि इसे बनाने के लिए भी प्रयास किए. मुझे खुशी है कि फिल्म ने 68वें राष्ट्रीय पुरस्कारों में संपूर्ण मनोरंजन के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता है."

यह भी पढ़ें: Photos: अनुष्का सेन 'नॉट जस्ट ए चैट शो' की करेंगी मेजबानी, सेलेब्रेटी से करेंगी गुफतगू

कौन हैं अजय देवगन

साल 1969 में जन्मे अजय देवगन (Ajay Devgn) बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं. वह फिल्म निर्माता और निर्देशक भी हैं. उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म 'फूल और काँटे' से कदम रखा. इसके लिए उन्हें सबसे अच्छी शुरुआत के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. अजय देवगन को 'ज़ख्म' और 'द लेजेंड ऑफ भगत सिंह' के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार प्राप्त हो चुका है. 

अजय ने बदला अपना नाम

अजय देवगन (Ajay Devgn) का नाम विशाल था. लेकिन उन्होंने अपना स्टेज नाम विशाल से बदल कर "अजय" रखा. दरअसल उनके अभिनेता के रूप में लांच होने से पहले ही उस वक्त कई दूसरे अभिनेता भी विशाल नाम से लांच हो रहे थे. अजय देवगन (Ajay Devgn) की पहली फिल्म 1991 में आई इसके बाद इनकी अगली फिल्म जिगर (1992) थी. इस फिल्म में उन्होंने करिश्मा कपूर के साथ काम किया.

इसी तरह की खबरों के लिए Zeesalaam.in पर आएं.

Trending news