फातिमा सना शेख निभाएंगी इंदिरा गांधी का रोल; सीख रही हैं आयरन लेडी का स्टाइल
Advertisement

फातिमा सना शेख निभाएंगी इंदिरा गांधी का रोल; सीख रही हैं आयरन लेडी का स्टाइल

फातिमा सना शेख आजकल 'मॉडर्न लव मुंबई’ (Modern Love Mumbai) में अपने काम के लिए काफी तारीफें बटोर रही हैं. अगली फिल्म फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ (Field Marshal Sam Manekshaw ) के जिंदगी पर आधारित 'सैम बहादुर’ (Sam Bahadur) में वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाएंगी.

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और बॉलीवुड अदाकारा फातिमा सना शेख

मुंबईः 'दंगल गर्ल’ (Dangal Girl) नाम से मशहूर बॉलीवुड अदाकारा फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) आजकल फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ (Field Marshal Sam Manekshaw) के जिंदगी पर आधारित अपनी अगली फिल्म पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं. 'सैम बहादुर’ (Sam Bahadur) में वह भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Prime Minister Indira Gandhi) की भूमिका निभाएंगी. फातिमा सना शेख आजकल 'मॉडर्न लव मुंबई’ ((Modern Love Mumbai)) में अपने काम के लिए काफी तारीफें बटोर रही हैं. इस फिल्म में उनके निभाए गए किरदार को काफी सराहा गया है. 

इंदिरा गांधी के पुराने साक्षात्कारों को देख रही हैं फातिमा 
अदाकारा फातिमा सना शेख अपनी अगली फिल्म के लिए इंदिरा गांधी के पुराने साक्षात्कार टेपों को देखकर और उनके बचपन और प्रारंभिक वर्षो के बारे में पढ़कर दिवंगत नेता के जीवन की घटनाओं का बारीकी से अलोकन कर रही हैं. जब उनसे पूछा गया कि किस वजह से उन्होंने फिल्म के लिए हां कहा तो फातिमा ने कहा, “मैं फिल्म के लिए सिर्फ मेघना गुलजार की वजह से उत्साहित हुई.“ फातिमा ने कहा कि मेघना अपने शिल्प में अच्छी हैं. उनके साथ काम करना फिल्म निर्माण सीखने से लेकर फिल्म के विभिन्न पहलुओं को समझने में उनकी मदद करेगा. 

लारा दत्ता भी निभा चुकी हैं इंदिरा गांधी का किरदार 
फातिमा सना शेख ने यह भी कहा कि वह उस कंटेंट से इंदिरा गांधी की शख्सियत का मुताला कर रही हैं जो सार्वजनिक डोमेन में मौजूद है, ताकि चरित्र की अपनी कल्पना को व्यापक स्ट्रोक दिया जा सके. इस बीच, काम के मोर्चे पर फातिमा सना शेख दीया मिर्जा और संजना सांघी के साथ तापसी पन्नू के प्रोडक्शन ’धक धक’ में भी काम कर रही हैं. इंदिरा गांधी के फिल्मों में किरदार की बात करें तो पिछले साल लारा दत्ता ने भी ’बेलबॉटम’ फिल्म में इंदिरा गांधी का किरदार निभा चुकी हैं.  

Zee Salaam

Trending news