Happy Birthday Boman Irani: ऐसा 'वायरस' जिसने जीता लोगों का दिल; आज मना रहे अपना जन्मदिन
Advertisement

Happy Birthday Boman Irani: ऐसा 'वायरस' जिसने जीता लोगों का दिल; आज मना रहे अपना जन्मदिन

Happy Birthday Boman Irani: फिल्म इंडस्ट्री के महान अदाकार बोमन ईरानी आज अपना बर्थडे मना रहे हैं. उन्होंने  कभी  'डॉ अस्थाना'  और कभी 'वायरस' बनकर करोड़ों लोगों के दिल पर राज किया.

Happy Birthday Boman Irani: ऐसा 'वायरस' जिसने जीता लोगों का दिल; आज मना रहे अपना जन्मदिन

Happy Birthday Boman Irani: यूं तो फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़ कर एक कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी अदाकारी से सबका दिल जीत लिया है. इस लिस्ट में बोमन ईरानी का नाम भी शामिल है. फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी हस्ती जिन्होंने पर्दे पर हर तरह का रोल निभाया और अपनी एक्टिंग से सभी को अपना फैन बना लिया. बोमन ईरानी ने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक रोल अदा किया. आज बोमन ईरानी 63 साल के हो गए हैं. बोमन ईरानी का जन्म 2 दिसंबर 1959 को मुंबई में हुआ था.

'मुन्नाभाई एमबीबीएस' से बदली क़िस्मत
बोमन ईरानी की अलग तरह की अदाकारी को पसंद करने वालों की बहुत बड़ी तादाद है. बोमन ईरानी का शुमार फिल्म इंडस्ट्री की महान हस्तियो में होता है. उन्होंने पर्दे पर हर तरह का किरदार अदा करके यह साबित कर दिया है कि उन्हें जिस तरह का रोल दिया गया, वो उसमें ही ढल गए. साल 2003 में आई 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' से बोमन ईरानी की क़िस्मत ने नया मोड़ लिया और इस फिल्म में डॉक्टर अस्थाना के रोल में उन्हें काफी पसंद किया गया. साथ ही उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा भी मनवाया. बॉलीवुड के डॉक्टर अस्थाना को कई अवार्ड से भी नवाज़ा जा चुका है. 

कई यादगार रोल किए
संजय दत्त स्टारर फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' में डॉक्टर अस्थाना के किरदार के लिए बोमन ईरानी को बेस्ट कॉमेडियन का फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुका है. फिल्म 'लगे रहो मुन्नाभाई' के लिए बोमन ईरानी ने बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवार्ड जीत कर यह साबित कर दिया कि वो विलेन के रोल को भी बख़ूबी अदा कर सकते है. बोमन ईरानी को  'थ्री इडियट्स' के लिए बेस्ट सपोर्टिग रोल के फिल्म फेयर अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है.

शानदार एक्टिंग से लोगों के दिल में बनाई जगह
 बोमन ईरानी ने 'लक्ष्य', 'वीर-ज़ारा', 'पेज-3', 'नो एंट्री' जैसी कई फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिल में जगह बनाई. अगर बोमन ईरानी के यादगार रोल की बात करें तो उनके  '3 ईडियट्स'  में वायरस और 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में  डॉक्टर अस्थाना के किरदार को लोगों ने ख़ूब पसंद किया. यह महान अदाकार अब तक अपने करियर में  50 से ज़्यादा फिल्मों के ज़रिए दर्शकों का मनोरंजन कर चुका है. 

Watch Live TV

Trending news