Sushant Singh Rajput Birthday: ये फिल्में सुशांत को बनाती है एक महान एक्टर
Advertisement

Sushant Singh Rajput Birthday: ये फिल्में सुशांत को बनाती है एक महान एक्टर

Sushant Singh Rajput Birthday: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का आज जन्मदिन है. दर्शक आज के दिन उन्हें बड़ी शिद्दत के साथ याद कर रहे हैं. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम समय में बड़ा मुकाम हासिल किया था. 

 

सुशांत सिंह राजपूत

Sushant Singh Rajput Birthday: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का आज बर्थडे है. इस मौके पर उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर सुशांत के साथ एक तस्वीर साझा कर उन्हें याद किया है. वह अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके यादें हमेशा दर्शकों के दिलों में जिंदा रहेंगी. सुशांत सिंह ने बहुत कम फिल्मों में काम किया था, लेकिन जो भी फिल्में बनाई वह यादगार फिल्में हैं, जिसमें सुशांत ने अपने कलाकारी का शानदार नमूना पेश किया है. 21 जनवरी 1986 को पैदा हुए दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह ने फिल्म इंडस्ट्री में बिना किसी सोर्स पैरवी के अपनी मेहनत की बदौलत खुद के लिए जगह बनाई थी. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद एक डांसर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. बाद में उन्होंने एक थिएटर ग्रुप से जुड़ने के बाद टीवी इंडस्ट्री में एकता कपूर की 'पवित्र रिश्ता’ धारावाहिक में काम किया और वहीं से फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया. सुशांत ने अपने करिअर के दौरान कुछ बेहतरीन फिल्में की थी, जो दर्शकों के बीच हमेशा लोकप्रिय रहेंगी. 

'काई पो चे' 
'काई पो चे’ से सुशांत ने एक टीवी कलाकार से बॉलीवुड स्टार तक का सफर तय किया था. इस फिल्म में उन्होंने एक नाकाम क्रिकेटर का किरदार निभाया था, जो आखिर में एक कोच बन जाता है. राजकुमार राव और अमित साध के साथ सुशांत ने इस फिल्म में शानदार भूमिका निभाई थी. यह फिल्म उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है, जिसे आलोचकों ने काफी सराहा था. 

'पीके’ 
इस फिल्म में उनकी बेहद छोटी भूमिका थी, लेकिन आलोचकों ने सुशांत की ऑन-स्क्रीन ईमानदारी और सादगी की बहुत तारीफ की थी. उन्होंने एक पाकिस्तानी लड़के सरफराज की भूमिका निभाई, जिसे जग्गू (अनुष्का शर्मा) नाम की एक भारतीय लड़की से प्यार हो जाता है. 

'एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी’ 
सुशांत सिंह ने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक 'एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी’ में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था. सुशांत से इस फिल्म में धोनी के चलने के तरीके से लेकर उनके बात करने के तरीके तक, हर चीज को बेहद खूबसूरती से अदा किया था. सुशांत की यह हिट फिल्म साबित हुई थी. 

'केदारनाथ’ 
केदारनाथ बाढ़ और भूस्खलन के इर्द-गिर्द बनी इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने सारा अली खान के साथ इस फिल्म में एक मुस्लिम का किरदार निभाया था. यह सारा अली खान की डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म में निभाए गए मंसूर के किरदार के लिए सुशांत सिंह राजपूत ने दर्शकों से काफी प्रशंसा बटोरी थी. 

'छिछोरे’ 
सुशांत ने छिछोरे में भी बेहद उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था, जो बॉक्स-ऑफिस पर बहुत बड़ी सफल फिल्म साबित हुई थी. सुशांत ने इस फिल्म में अनिरुद्ध पाठक नाम के एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट की भूमिका निभाई थी, जिसका इकलौता लड़का इंजीनियरिंग के टेस्ट में नाकाम होने के बाद आत्महत्या की कोशिश करता है.  

'दिल बेचारा’ 
'दिल बेचारा’ सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म थी, जो उनकी मृत्यु के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी, जिसमें संजना सांघी भी थीं और इसका निर्देशन मुकेश छाबड़ा ने किया था. यह फिल्म जोन्ह ग्रीन के उपन्यास ’द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ का रूपांतरण है. राजपूत की ये आखिरी फिल्म भारत में एक ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म साबित हुई थी.  

Zee Salaam

Trending news