रणबीर की 'एनिमल' ने तोड़ा शाहरुख की 'पठान' का रिकॉर्ड; पहले ही दिन मिली सबसे बड़ी ओपनिंग
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1988988

रणबीर की 'एनिमल' ने तोड़ा शाहरुख की 'पठान' का रिकॉर्ड; पहले ही दिन मिली सबसे बड़ी ओपनिंग

 रणबीर कपूर और रश्मिका मंधना अभिनीत 'एनिमल' ने अपने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर मचाई धूम, दुनिया भर में की  ऐतिहासिक शुरुआत और टिकट खिड़की पर बनाए कुछ बेहतरीन रिकॉर्ड.

 

रणबीर की 'एनिमल' ने तोड़ा शाहरुख की 'पठान' का रिकॉर्ड; पहले ही दिन मिली सबसे बड़ी ओपनिंग

Animal Box-Office records- संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित फिल्म एनिमल ने रिलीज़ होने से पहले ही फैन्स के दिलों में अपनी धाक जमाना शुरू कर दिया था. 23 नवम्बर को 'एनिमल' के ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद लोगों को इस फिल्म का सिनेमा घरों में आने का बेहद उत्सुकता से इंतज़ार था. रणबीर को गैंगस्टर के अवतार में देखने के लिए लोगों को बेहद बेसब्री से इंतज़ार था, और इसी इंतज़ार के बीच शुक्रवार को रिलीज़ होते ही फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस में आतंक मचा दिया.

एनिमल से पहले रणबीर को हमेशा ज़यादातर हस्ते खेलते चुलबुले वाले किरदारों में देखा गया. चाहे वो 'ये जवानी है दीवानी' का बन्नी हो या 'तू झूटी में मक्कार' का मिक्की रणबीर ने अपने फैन्स के दिलों मैं हमेशा एक क्यूट चौकलेटी बॉय के तौर पर अपनी जगह बनाई है. हालाँकि, रणबीर को हमने 'रोक्स्तार' जैसी मूवी में जॉर्डन जैसा सीरियस किरदार निभाते भी देखा है मगर डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने 'एनिमल' में जिस अंदाज़ में रणबीर का किरादर हमारे सामने पेश किया है वेसा इससे पहले कोई और नही कर पाया. इसे में रणबीर को बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाना तय था. उन्होंने अपने रॉ और मेसी अवतार से दर्शकों को स्तब्ध और आश्चर्यचकित कर दिया. फिल्म ने दुनिया भर में ऐतिहासिक शुरुआत की और टिकट खिड़की पर कुछ बेहतरीन रिकॉर्ड भी बनाए.

रणबीर कपूर की सबसे बड़ी ओपनर
लगभग 63.80 करोड़ रुपये (हिंदी वर्शन में 54.75 करोड़ रुपये और डब किए गए साउथ वर्शन में 9.05 करोड़ रुपये) के शानदार कलेक्शन के साथ, 'एनिमल' रणबीर कपूर की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है. साथ ही साथ एनिमल शाहरुख खान की 'जवान' के बाद अब तक की दूसरी सबसे बड़ी बॉलीवुड ओपनर बनकर उभरी, जिसने सभी वर्शनस में 75 करोड़ रुपये कमाए. हैरान करने वाली बात यह है की इस फिल्म में रणबीर का साथ निभाने वाली रश्मिका मंधना की भी सबसे बड़ी ओपनर बनी. आपको यह भी बता दें की 'कबीर सिंह' (20.21 करोड़ रुपये) को बड़े अंतर से पीछे छोड़ते हुए एनिमल ने 'ए' रेटेड फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनर बन गई. दिलचस्प बात यह है कि 'कबीर सिंह' का निर्देशन भी संदीप रेड्डी वांगा ने किया था. इतना ही नही अपनी रिलीज़ के पहले दिन, 'एनिमल' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर भी शतक जमाया. फिल्म का कुल राजस्व 116 करोड़ रुपये है, जिसमें भारत में 76 करोड़ रुपये (कुल 63.80 करोड़ रुपये) और अंतरराष्ट्रीय वितरण से 5.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (46 करोड़ रुपये) (शुरुआती शो से 1.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर (10 करोड़ रुपये) शामिल हैं) शामिल हैं.

पहले दिन शतक लगाने वाली चौथी बॉलीवुड फिल्म बनी
'पठान' (106 करोड़ रुपये), 'जवान' (129.06 करोड़ रुपये) और 'आदिपुरुष' (136.83 करोड़ रुपये) के बाद, 'एनिमल' ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली चौथी बॉलीवुड फिल्म बन गई. इतना ही नही भारत में भी रणबीर की एनिमल ने 40.10 करोड़ की ओपनिंग वाली ग़दर 2 और 44 करोड़ से भी ज्यादा की ओपनिंग वाली 'टाइगर-3' के साथ साथ शारुख की पठान का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.
'एनिमल' रणबीर के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म है और इससे पहले 'ब्रह्मास्त्र' रणबीर की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म के तौर पर सामने आई थी जिसने बॉक्स-ऑफिस के पहले दिन 36 करोड़ का कलेक्शन किया था

Trending news