ICC World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मुक़ाबले के लिए अहमदाबाद के होटल फुल; फैंस ने निकाला ये जुगाड़
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1791011

ICC World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मुक़ाबले के लिए अहमदाबाद के होटल फुल; फैंस ने निकाला ये जुगाड़

India Pakistan World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान विश्‍व कप मुकाबले का क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन मैच की तारीख का ऐलान होते ही अहमदाबाद के तमाम होटल फुल हो गए. जानिए, वहां ठहरने के लिए किस तरह फैंस ने जुगाड़ निकाला.

ICC World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मुक़ाबले के लिए अहमदाबाद के होटल फुल; फैंस ने निकाला ये जुगाड़

India vs Pakistan: भारत में क्रिकेट को लेकर हमेशा से ही लोगों में दीवानगी देखी गई है और बात जब भारत-पाक मुकाबले की हो तो क्रिकेट प्रेमियों का जुनून और भी बढ़ जाता है. वर्ल्ड  कप 2023 का इस बार भारत में आयोजन होना है. टीम इंडिया और पाकिस्तान के दरमियान 15 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला अहमदाबाद में आयोजित होगा. इसको लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं. इस मैच की वजह से अहमदाबाद के होटल पूरी तरह फुल हो चुके हैं. अब फैंस ने इसका जुगाड़ निकाल लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत-पाकिस्तान मैच की वजह से फैंस हॉस्पिटल में बेड बुक कर रहे हैं.

फैंस ने हॉस्पिटल में बुक कराए कमरे
जानकारी के मुताबिक, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा के बाद से ही अहमदाबाद के होटलों का एक दिन का किराया तकरीबन 50 हजार तक पहुंच गया है. अहमदाबाद में पहले ही से होटल फुल हो चुके हैं. इससे क्रिकेट प्रेमियों के लिए इस महाकुंभ के दौरान ठहरने के लिए जगह तलाश करना बेहद मुश्किल हो गया. उनके पास सीमित विकल्‍प बचे हैं. कुछ फैंस ने इस चुनौती से निपटने का अनोखा तरीका तलाश कर लिया. फैंस ने अहमदाबाद में मैच के दौरान ठहरने के लिए हॉस्पिटल में कमरे बुक करा लिए हैं.

होटल की दरों में जबरदस्त इजाफा 
अस्पताल में 1-2 दिन ठहरने के लिए लोगों को 3 हजार से लेकर 25 हजार तक ही रकम खर्च करनी होगी, जो कि होटल के किराये से लगभग 25 हजार रुपये तक कम है. एक प्राइवेट हॉस्पिटल के डायरेक्टर ने बताया कि हॉस्पिटल में वे पूरी बॉडी की जांच कराने और रात भर ठहरने के लिए कह रहे हैं, ताकि उनके दोनों काम हो जाएं. वे रहने के साथ अपनी बॉडी की जांच भी करा लेंगे और पैसे की बचत भी हो जाएगी. बता दें कि होटलों के कमरों की महंगाई केवल अहमदाबाद तक ही सीमित नहीं है. बल्कि पड़ोसी शहरों में भी होटल की दरों में जबरदस्त इजाफा दर्ज किया गया है. अहमदाबाद से महज एक घंटे की दूरी पर स्थित वडोदरा में होटल बुकिंग का किराया सामान्य दरों से छह से सात गुना तक बढ़ गया है.

Watch Live TV

Trending news