PHOTOS: ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स, तस्वीरें देख हार बैठेंगे दिल
Advertisement

PHOTOS: ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स, तस्वीरें देख हार बैठेंगे दिल

Women Cricketers: महिलाओं की खूबसूरती का जब भी जिक्र आता है तो ध्यान फिल्मी दुनिया की तरफ चला जाता है लेकिन आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया से चंद खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. 

PHOTOS: ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स, तस्वीरें देख हार बैठेंगे दिल

Beautiful Women Cricketers: भारत में इन दिनों वुमन्स प्रीमियर लीग (Women's Premier League) जोरों से चल रहा है. जो लोग क्रिकेट के दीवाने हैं वो जानते हैं कि इस लीग में भी आईपीएल की तरह खूब लुत्फ आ रहा है. महिला बल्लेबाज और गेंदबाज की करामात लीग और शानदार बना रही हैं. मैदान पर क्रिकेट खेल रही महिलाएं जहां पुरुषों की तरह लंबे-लंबे शॉट्स लगाती हैं वहीं उनकी खूबसूरती भी अदाकाराओं से कम नहीं है. इस खबर में हम आपको दुनिया की 10 खूबसूरत महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे साथ ही तस्वीरें भी दिखाएंगे. 

fallback

एलेक्स पैरी- Alex Perry (Australia)
ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर एलेक्स पैरी अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचानी जाती हैं. लंबे-लंबे छक्के छुड़ाने वाली एलेक्स पैरी बहुत खूबसूरत हैं. हालांकि खूबसूरती का कोई पैमाना नहीं है लेकिन ज्यादातर लोग पैरी को पहले नंबर पर रखते हैं. 


fallback

स्मृति मंधाना- Smriti Mandhana (India)
दूसरे नंबर पर आती हैं भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी अपनी खूबसूरती और क्यूटनेस की वजह से सुर्खियों में रहती हैं. स्मृति मंधाना के लाखों की तादाद में फैंस हैं. क्योंकि वो बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति भी अपने खेल से सभी को बांधे रखती हैं. हालाकि वुमन्स प्रीमियर लीग में उन्हें काफी स्ट्रग्ल करना पड़ रहा है. 


fallback

होली फर्लिंग- Holly Ferling (Australia)
साल 2013 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बनने वाली होली फर्लिंग तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बेहतरीन बल्लेबाजी भी करती हैं. फर्लिंग जब महज़ 14 वर्ष की थी तो उन्होंने पुरुषों के खिलाफ खेलेत हुए अपने डेब्यू मैच में केवल तीन गेंद फेंकी और 3 विकेट हासिल किए थे. 


fallback

कायनात इम्तियाज- Kainat Imtiaz (Pakistan)
पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम में दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज कायनात इम्तियाज भी बहुत खूबसूरत हैं. 21 जून, 1992 को उन्होंने पाकिस्तान के कराची में जन्म लिया था. 15 नवंबर, 2011 को, उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपने देश की क्रिकेट टीम के लिए अपना पहला मैच खेला. जब वो मैदान में होती हैं तो एथलीट कम मॉडल ज्यादा लगती हैं. 


fallback

सारा टेलर- Sarah Taylor (England)
सारा टेलर इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की सदस्य हैं. उनका जन्म 1989 में हुआ था. उन्हें व्यापक रूप से सर्वश्रेष्ठ इंग्लिश क्रिकेटर के रूप में पहचाना जाता है. बेहतरीन विकेट-कीपिंग के साथ-साथ वो दाएं हाथ की तूफानी बल्लेबाज भी हैं. इसके अलावा वो अपनी खूबसूरती की वजह से भी सुर्खियों में बनी रहती हैं. 


fallback

इसोबेल जॉयस- Isobel Joyce (Ireland)
इसोबेल जॉयस प्रतिभाशाली आयरिश क्रिकेटर हैं. उन्होंने 1999 में भारत के खिलाफ शुरुआत आयरलैंड की टीम में डेब्यु किया था. तब से महिलाओं के बीच आयरलैंड की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली क्रिकेटर्स में शामिल हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news