IPL 2024 में RCB के लिए सिराज-ग्रीन क्यों हैं खास? दोनों आज इसलिए साबित होंगे "तुरुप का इक्का"
Advertisement

IPL 2024 में RCB के लिए सिराज-ग्रीन क्यों हैं खास? दोनों आज इसलिए साबित होंगे "तुरुप का इक्का"

IPL 2024: आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. फाफ डुप्लेसिस की अगुआई वाली टीम RCB के खिलाड़ियों ने मैच से ठीक पहले खूब पसीना बहाया. लेकिन सबकी निगाहें इन दो खिलाड़ियों पर रहेगी.

 

IPL 2024 में RCB के लिए सिराज-ग्रीन क्यों हैं खास? दोनों आज इसलिए साबित होंगे "तुरुप का इक्का"

IPL 2024: क्रिकेट का महाकुंभ आईपीएल 2024 का आगाज आज, 22 मार्च से हो रहा है. लीग का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. फाफ डुप्लेसिस की अगुआई वाली टीम RCB के खिलाड़ियों ने मैच से ठीक पहले खूब पसीना बहाया. टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज और ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने मैच से पहले नेट सेशन के दौरान कड़ी मेहनत की. दोनों ही खिलाड़ी आरसीबी की नजरिए से काफी महत्त्वपूर्ण हैं, क्योंकि मोहम्मद सिराज 'पावर प्ले' में नई गेंद से विकेट निकालने में माहिर हैं, तो वहीं कैमरून ग्रीन ने अब तक बल्ले और बॉल दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है.
 
सिराज-ग्रीन RCB के लिए क्यों है खास?
माना जा रहा है कि ग्रीन RCB के लिए चेपॉक में 'तुरुप का इक्का' साबित हो सकते हैं. फ्रेंचाइजी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर नेट सेशन की तस्वीरें साझा कीं. आरसीबी ने ग्रीन की नेट प्रैक्टिस की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "एलेक्सा ग्रीन आइज़ खेलो." बैटिंग ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने अब तक 16 आईपीएल मैचों में हिस्सा लिया और 160.28 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ 452 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने 6 विकेट भी हासिल किए हैं. 

वहीं, RCB ने प्रैक्टिस सेशन से सिराज की एक झलक शेयर करते हुए लिखा, "मैच डे के लिए लॉक और लोडेड." भारतीय सीमर ने 2017 सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ आईपीएल में डेब्यू किया. इसके बाद से उन्होंने 79 मैच खेले हैं, जिसमें 30 साल के खिलाड़ी ने 78 विकेट चटकाए हैं.

लेकिन आब यह देखना दिलचस्प होगा कि डिफेंडिग चैंपियन चेन्नई के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ अनुभवी कप्तान के सामने किस तरह की रणनीति बनाते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ( RCB Squad )
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप, रीस टॉपले, राजन कुमार, हिमांशु शर्मा, कैमरून ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, टॉम कुरेन, स्वप्निल सिंह, लॉकी फर्ग्यूसन, और सौरव चौहान. 

Trending news