Suryakumar Yadav Asia Cup: सूर्यकुमार का पीछे शॉट्स मारने का यह है राज़; क्रिकेटर ने किया खुलासा
Advertisement

Suryakumar Yadav Asia Cup: सूर्यकुमार का पीछे शॉट्स मारने का यह है राज़; क्रिकेटर ने किया खुलासा

Surya Kumar Yadav Asia Cup: भारत और हॉन्ग कॉन्ग का मुकाबला काफी दिलचस्प रहा है. दोनों टीमों ने बेहद उमदाह प्रदर्शन किया. सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ दी मैच रहे. उनके पीछे शॉट्स मारने की काबिलियत देख सब लोग हैरान थे.

Suryakumar Yadav Asia Cup: सूर्यकुमार का पीछे शॉट्स मारने का यह है राज़; क्रिकेटर ने किया खुलासा

Surya Kumar Yadav Asia Cup: आज भारत और हॉन्ग कॉन्ग के बीच बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला. इस मैच को भारत ने 40 रनों के साथ अपने नाम कर लिया. मैच के स्टार खिलाड़ी बने सूर्यकुमार यादव. उन्होंने 26 गेंदों मे 68 रन बनाए. उनकी इस पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है. आपको बता दें सूर्यकुमार जैसे पीछे की ओर शॉट्स कोई नहीं मार पाता है. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है कि वह ऐसा कैसे कर पाते हैं.

Surya Kumar Yadav- क्रिकेटर ने कही ये बात

क्रिकेटर ने एक इंटरनव्यू के दौरान बताया था कि जब वह छोटे थे तो क्रिकेट की बारीकियों को सीख रहे थे. उस समय जिस ग्राउंड पर वह खेलते थे वो सामने यानी लॉन्ग ऑन और लॉन्ग ऑफ की ओर काफी लंबा था. इसलिए वह पीछे की ओर शॉट्स मारते थे. ऐसे में उनको पीछे शॉट्स मारने की आदत बचपन से ही पड़ गई. अभी वह विकेट के पीछे वर्ल्ड के सबसे बेस्ट शॉट्स खेलते हैं. हांगकांग के खिलाफ भी उन्होंने शॉर्ट बॉल को कीपर के ऊपर से छक्का मारा. ऐसे ही उन्होंने इंग्लैंड में भी एक छक्का थर्ड की ओर मारा था.

Surya Kumar T20 Carrier: सूर्यकुमार टी20 करियर

सूर्यकुमार ने 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 758 रन बनाए थे. सूर्यकुमार को उनकी शॉट जड़ने की काबिलियत के लिए भी जाना जाता है. इसम मैच में भी उन्होंने फील्ड के सभी हिस्सों में छक्के चौके जड़े. उनके विकेट के पीछे वाले छक्कों को देख तो विराट कोहली भी मुसकुराने लगे.

आपको बता दें सूर्यकुमार ने टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में डेब्यू किया था. वह इस से पहले आईपीएल खेल चुके हैं. उन्होंने अप्रैल 2012 में पूने वरियर के लिए मैच खेल था. हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ इस मैच में केएस राहुल ने 39 गेंदों में 36 रन बनाए. रोहित ने 13 गेंदों में 21, कोहली ने 44 गेंदों पर 59 वहीं सूर्य कुमार यादव ने 26 गेंदों में 68 रन बनाए.

Trending news